रोडवेज कर्मचारियों को मिली तीन बड़ी सौगात जाने पूरी खबर

Please Share

देहरादून: रोडवेज कर्मचारियों को सोमवार को कई सौगातें एक साथ मिलीं। कर्मचारियों के डीए में पांच प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है साथ ही ग्रेच्युटी की सीमा भी दस लाख से बढ़ाकर बीस लाख रुपये कर दी गई है। संविदा पर कार्यरत ड्राइवरों और कंडेक्टरों के मानदेय में भी वृद्धि हुई है। एक साथ तीन सौगात मिलने पर रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने निगम प्रबंधन का आभार जताया है। गौरतलब है कि रोडवेज कर्मचारी कई महीनों से डीए में बढ़ोत्तरी के साथ ही ग्रेच्युटी की सीमा में बढ़ोत्तरी की मांग कर रहे थे। निगम प्रबंधन ने शासन के निर्देश के बाद कर्मचारियों की मांगों पर सोमवार को आदेश जारी कर दिए। रोडवेज कर्मचारियों को पहले 12 प्रतिशत डीए मिलता था। इसे बढ़ाकर अब 17 प्रतिशत कर दिया गया है। इससे रोडवेज के लगभग 32 हजार कर्मचारियों के वेतन में 700 लेकर 8000 रुपये तक की बढ़ोत्तरी होगी।

कर्मचारियों को एक जुलाई से अनुमन्य होगा। इसके साथ ही कर्मचारियों के ग्रेच्युटी की सीमा में भी बढ़ोत्तरी की गई है। दस लाख की सीमा को बढ़ाकर अब बीस लाख रुपये कर दिया गया है। इसका लाभ कर्मचारियों को शासनादेश निर्गत होने की तिथि 30 मई 2019 से मिलेगा।
नियमित कर्मचारियों के साथ ही संविदा कर्मचारियों को भी निगम प्रबंधन ने लाभ दिया है। उनके प्रति किलोमीटर मानदेय में वृद्धि की गई है। कंडेक्टर के मानदेय में 10 पैसा प्रति किलोमीटर, जबकि ड्राइवरों के मानदेय में 12 पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोत्तरी की गई है।

You May Also Like