प्रदेश के मुख्यमंत्री से आग्रह, अन्य प्रदेशों में जो उत्तराखंड के लोग हैं उनको वापस लाने का काम करें सरकार-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह

Please Share

देहरादून: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आज मीडिया को बताया कि “महामारी के चलते उत्तराखंड राज्य के बहुत सारे साथी अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं। सरकार ने शुरुआत की और गुजरात के लोगों को सकुशल गुजरात बेज दिया। लेकिन अन्य राज्यों के लोग यहां निवास कर रहे हैं, उनके अपने राज्य तक भेजने के लिए सरकार द्वारा कोई कार्य नहीं किया जा रहा है और जो अन्य राज्यों में उत्तराखंड के लोग फंसे हुए हैं, उनको वापस उत्तराखंड लाने के लिए भी सरकार द्वारा अभी तक कोई कार्य नही किया गया है। हमने समय-समय पर सरकार को अवगत कराया कि उत्तराखंड राज्य के बहुत सारे लोग अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं। सरकार तत्काल प्रभाव से उनको वापस उत्तराखंड लाने का कार्य करें। अभी तक चाहे वह केंद्र की सरकार हो या राज्य सरकार हो, इन दोनों ही सरकारों ने इस दिशा में मैं कोई कार्य नहीं किया है। इसीलिए मैं पुनः प्रदेश के मुख्यमंत्री से आग्रह करना चाहता हूं कि जिस तरीके से गुजरात के लोगों को सकुशल भेजा, इसी प्रकार अन्य प्रदेश के लोगों को भी उनके प्रदेश में भेजने का काम करें। साथ ही अन्य प्रदेशों में जो उत्तराखंड के लोग हैं, उनको भी वापस लाने का काम करें। यह गुजारिश में सरकार से करना चाहता हूं।” 

उन्होने यह भी कहा कि “14 तारीख तक के लॉक डाउन को लोगों ने सह लिया, अब लोगों के पास इतने संसाधन नहीं है कि वह बहुत लंबे समय तक अन्य प्रदेशों में निवास कर सकें। इसीलिए तत्काल प्रभाव से, उनकी पारिवारिक, उनकी आर्थिक स्थिति को देखते हुए, उनको उत्तराखंड राज्य में लाने का कारी प्रदेश सरकार को करना चाहिए।”

You May Also Like

Leave a Reply