राजस्थान और आंध्र प्रदेश में दो रुपये सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

Please Share

आंध्र प्रदेश: इन दिनों पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग लगी हुई है। हर सुबह पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें स्वागत करती हैं। इसको लेकर आज देशभर में कांग्रेस ने भारत बंद भी बुलाया था। जिसमें करीब 20 दल शामिल हुए। इधर, भारत बंद के दौरान एक अच्छी खबर यह आई कि आंध्र प्रदेश ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में दो रुपये तक की कटौती की है। इससे पहले राजस्थान सरकार ने भी वैट घटाकर तेल की कीमतें कम करने का काम किया था।

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2 रुपये की कमी करने का निर्णय लिया है। सीएम नायडू ने बताया कि पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें मंगलवार की सुबह से लागू होंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को आम जनता की परवाह नहीं है। आम लोगों को मुश्किलों में डालकर केंद्र सरकार अपना खजाना भर रही है।

कांग्रेस के भारत बंद का मिलाजुला असर पड़ा है। बंद की वजह से एक बच्चे को जान गंवानी पड़ी। बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें पता है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें सिर्फ भारत सरकार की नीतियों से संचालित नहीं होती है। इसके लिए अंतरराष्ट्रीय हालात भी जिम्मेदार होते हैं। हालांकि बच्चे की मौत पर बात में जानाबाद के एसडीओ ने सफाई दी कि बच्चे के परिजन उसे पहले की देरी से घर से लाए थे।

कांग्रेस ने भारत बंद के लिए 20 दलों के समर्थन का दावा किया था। लेकिन, दिल्ली में आप और बंगाल में टीएमसी ने अपने आपको बंद से अलग रखा था। आप का कहना था कि ये सच सबके सामने है कि कांग्रेस के शासन में भी तेल की कीमतें इसी तरह आसमान छूती थी और कांग्रेस के नेता दलील देते थे कि आखिर हम क्या कर सकते हैं और सारा ठीकरा अंतरराष्ट्रीय हालातों के हवाले कर दिया करते थे। साथ ही यह भी कहा कि केंद्र सरकार को तेल पर से टैक्स हटा लेना चाहिए।

You May Also Like