देवभूमि शर्मसार, नौ साल की मासूम से दुष्कर्म, गम्भीर हालात में हायर सेंटर रेफर

Please Share

उत्तराखंड: देवभूमि के नाम से मशहूर उत्तराखंड में महिला अपराध की घटनाएं बढ़ती जा रही है।मासूम बच्चियों से लेकर बुजुर्ग महिलाओं तक कोई सुरक्षित नहीं लग रहा हैं।गुरुवार को देवभूमि एक बार फिर शर्मसार हो गई है। टिहरी गढ़वाल जिले में नौ साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदात सामने आई है। आरोपी फरार चल रहा है।

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में टिहरी के जौनपुर ब्लॉक के श्रीकोट गांव में एक अनुसूचित जाति की मासूम बच्ची से एक युवक ने बल्तकार किया है। आरोपी युवक मौके से फरार बताया जा रहा है।मामले की गंभीरता को देखते हुए सीईओ नरेंद्रनगर भी दून महिला अस्पताल पहुंचे हैं। पीड़िता के परिजनों से बात चीत की जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक ऊंची जाति से है। चार साल पहले भी इसी परिवार की एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म इसी गांव के युवकों ने किया था। बाद में दबंगों ने युवती की हत्या कर दी।

हाल ही में इसी क्षेत्र में शादी समारोह में एक अनुसूचित जाति के युवक के साथ कुछ ऊंची जाति के दबंगों ने मारपीट की थी। जिसके बाद युवक की मौत हो गई थी।अब सवाल यह उठता है कि देवो की भूमि में इस प्रकार की हीन भावना का जन्म कैसे हो गया है। कैसे कोई जातिवाद के ढकोसलों में आकर इंसानियत को शर्मसार कर रहा है।कौन सा धर्म इसकी के लिए प्रेरित करता है। लोग अपने धर्म के साथ अपने क्षेत्र को भी शर्मसार कर रहे हैं।

You May Also Like