राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर बोले केशव मौर्य, मंदिर निर्माण पर न मोदी फैसला ले सकते हैं और न योगी

Please Share

नई दिल्ली: राम मंदिर का मुद्दा लगातार गरमाता जा रहा है। देश की राजनीति भी इस मुद्दे पर लगातार तेज होती जा  रही है। आए दिन राजनेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं। इस बीच राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है। केशव मौर्य ने मंगलवार को कहा कि राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी इसके निर्माण पर फैसला नहीं ले सकते हैं। हालांकि, केशव मौर्य ने कहा कि बीजेपी राम मंदिर के लिए प्रतिबद्ध है।

केशव मौर्य ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के अपने वादे पर हम प्रतिबद्ध हैं और अयोध्या में बाबर के नाम पर किसी भी निर्माण को होने नहीं दिया जाएगा। मौर्य ने कहा कि ये मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है और बातचीत के जरिए समाधान की गुंजाइश भी बनी हुई है। जब ये विकल्प खत्म हो जाएंगे तो पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व आगे के कदम पर फैसला करेगा।

यूपी के डिप्टी सीएम ने कहा कि हम संतों की भावनाओं को समझते हैं, लेकिन कांग्रेस के कारण राम मंदिर के निर्माण में देरी हुई है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के जो लोग इस मामले पर सियासत कर रहे हैं उन्हें याद होगा कि सीएम योगी ने पिछले दिवाली समारोह में अयोध्या में भव्य राम मूर्ति के निर्माण का ऐलान किया था। हमारी सरकार अयोध्या के चौमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है। आपको बता दें कि अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर इससे पहले भी केशव मौर्य कई बयान दे चुके हैं। अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख नहीं बता सकते हैं।

You May Also Like