रक्षा सौदों में घोटाला कर देश को हमेशा कमजोर बनाती आई है कांग्रेस: पीएम मोदी

Please Share

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर करार प्रहार किया। इस दौरान उन्होंने रेल कोच फैक्ट्री के सहारे कांग्रेस की पिछली सरकार पर हमला बोला और इसे उसकी कार्यशैली और अक्षमता का प्रतीक करार दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां इशारों-इशारों में राफेल मामले की जिक्र करते हुए कहा, ‘देश देख रहा है कि कांग्रेस उन ताकतों के साथ खड़ी है जो हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होने देना चाहतीं। यहां के नेता की भाषा पर पाकिस्तान में तालियां बजती हैं।’

पीएम मोदी ने राफेल लड़ाकू विमान खरीद मामले में सुप्रीम कोर्ट से ‘क्लीन चिट’ मिलने के बाद कांग्रेस पर देश विरोधी ताकतों के साथ खड़े होने का आरोप लगाते हुए कहा कि झूठ को ही अपना मूलमंत्र बना चुकी यह पार्टी किसी भी कीमत पर देश को कमजोर करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सेना की जरूरतें पूरा करने पर कभी ध्यान नहीं दिया। सेना की तरफ से 2009 में बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग की गई थी, लेकिन 2014 तक इस पर कोई अमल नहीं किया गया। हमारी सरकार आई तो 2016 में बुलेट प्रूफ जैकेट खरीदी गई।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने रामचरित मानस की एक चौपाई के जरिये कांग्रेस पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, ‘रामचरित मानस में एक चौपाई है। गोस्वामी तुलसीदास जी ने लिखा है कि भगवान राम किसी का व्यक्तित्व समझाते हुए कहते हैं- ‘झूठई लेना, झूठई देना, झूठई भोजन, झूठ चबेना’। यानी कुछ लोग झूठ ही स्वीकार करते हैं, झूठ ही दूसरो को देते हैं, झूठ का ही भोजन करते हैं और झूठ ही चबाते हैं। पीएम मोदी ने कहा, ‘ऐसे लोगों के लिए देश का रक्षा मंत्रालय भी झूठा है, देश की रक्षा मंत्री भी झूठी हैं, भारतीय वायुसेना के अफसर भी झूठे हैं, फ्रांस की सरकार भी झूठी है, अब तो उन्हें देश की सर्वोच्च अदालत भी झूठी लगने लगी है।’

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायबरेली पहुंचकर मॉर्डल रेल कोच फैक्ट्री का जायजा लिया। यहां उन्होंने इस फैक्ट्री में तैयार 900 रेल कोच और हफसफर एक्सप्रेस के रेक को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले लखनऊ एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

पीएम मोदी इसके बाद प्रयागराज पहुंचे, जहां कुंभ को लेकर तैयार 366 करोड़ की योजनाओं को जनता को समर्पित किया। इसके साथ ही देश में सबसे कम समय में तैयार हुए इन्ट्रीग्रेडेड कन्ट्रोल कमांड सेन्टर और सिविल एयरपोर्ट टर्मिनल का भी लोकार्पण किया।

You May Also Like