राहुल गांधी ने कहा सरकार बनी तो, 31 मार्च, 2020 तक भर देंगे सभी खाली पद

Please Share

नई दिल्ली : लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर रोजगार देने में असफल रहने का आरोप लगाया है। वहीं, अब राहुल गांधी ने लोकसभा चुनावों से पहले एक और बड़ा वादा किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि अगर केंद्र में उनकी सरकार बनती है तो एक साल में 22 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘आज, सरकार में 22 लाख पद रिक्त हैं, हम इन रिक्त पदों को 31 मार्च, 2020 तक भर देंगे। स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के लिए केंद्र द्वारा प्रत्येक राज्य सरकार को धनराशि का हस्तांतरण भरे जाने वाले इन रिक्त पदों से जोड़ा जाएगा।’ राहुल गांधी ने ना सिर्फ वादा किया है बल्कि तारीख का भी ऐलान कर दिया है जिस अवधि तक इन वादों को पूरा कर लिया जाएगा।

राहुल गांधी पिछले कुछ समय से रोजगार के मुद्दे पर पीएम मोदी और केंद्र सरकार को घेरते रहे हैं। उन्होंने किसानों के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा है और आरोप लगाए हैं कि केवल उद्योगपतियों का लोन माफ किया जाता है जबकि किसानों का कर्ज माफ नहीं करती है सरकार। राहुल गांधी ने एक चुनावी सभा में कहा था कि देश के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। यह 45 सालों में सबसे ज्यादा है। हम उनके द्वारा अनिल अंबानी जैसे लोगों को दिया गया पैसा वापस लेंगे और देश के युवाओं को देंगे। राहुल ने कहा था कि पीएम मोदी का 15 लाख वाला देने वाला वादा एक झूठ था।

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ किया कि सत्ता में वापसी के बाद नीति आयोग को खत्म कर दिया जाएगा और उसकी जगह एक सीमित (छोटा) योजना आयोग लेकर आएंगे। राहुल गांधी ने कहा था कि नीति आयोग का काम मार्केटिंग प्रेजेंटेशन बनाने और आंकड़ों में हेरफेर करने के अलावा कुछ नहीं था। इसलिए सरकार में आने के बाद वे नीति आयोग को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा था कि अगर पीएम मोदी देश के सबसे अमीर लोगों को पैसा दे सकते हैं तो, कांग्रेस पार्टी हिंदुस्तान के ईमानदार किसानों-गरीबों को पैसा दे सकती है।

You May Also Like