जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के पोलिंग बूथ पर ग्रेनेड से हमला

Please Share

जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर सोमवार को पुलवामा और शोपियां जिलों में वोटिंग चल रही है। इस दौरान पुलवामा के एक वोटिंग बूथ पर ग्रेनेड फेंककर हमला किया गया है। अभी तक इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलवामा में रोहमू वोटिंग बूथ पर ग्रेनेड फेंका गया लेकिन उससे हुए धमाके में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की है। राज्य में इन लोकसभा चुनावों में किसी भी वोटिंग बूथ पर यह पहला आतंकवादी हमला है।

बता दें कि सोमवार को अनंतनाग लोकसभा सीट के लिए पुलवामा और शोपियां जिलों में वोटिंग चल रही है। इसके अलावा लद्दाख सीट के लिए भी वोटिंग चल रही है। लद्दाख की सीट के लिए वोटिंग शाम छह बजे तक होगी लेकिन पुलवामा और शोपियां में शाम चार बजे ही वोटिंग खत्म कर दी जाएगी। राज्य पुलिस ने  सुरक्षा के मद्देनजर चुनाव आयोग से वोटिंग का वक्त दो घंटे कम करने का अनुरोध किया था। जम्मू कश्मीर में मतदान के लिए सबसे कम 1,254 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। यहां कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग हो रही है।

अनंतनाग सीट से 18 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं जिनमें पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर, जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व जज और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रत्याशी हसनैन मसूद, बीजेपी के सोफी यूसुफ और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के जाफर अली खास चेहरे हैं।

वहीं लद्दाख लोकसभा सीट के लिए जो उम्मीदवार मैदान में हैं, उनमें कांग्रेस के रिग्जिन स्पलबार, बीजेपी के जमयांग त्सेरिंग नामग्याल और दो निर्दलीय उम्मीदवार – असगर अली करबलाई और सज्जाद हुसैन शामिल हैं।

You May Also Like