ब्रेकिंग: फ्लोर टेस्ट से पहले फडणवीस का सरेंडर, CM पद से इस्तीफा

Please Share

मुंबई: देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमारे पास बहुमत नहीं है और मैं राज्यपाल को इस्तीफा देने जा रहा हूं।

देवेंद्र फडणवीस बोले कि अजित पवार ने कहा कि सरकार बनाने के लिए हम आपका साथ देंगे, ताकि स्थाई सरकार बन सके। लेकिन जब बहुमत साबित करने की बात आई तो अजित पवार ने मुझसे मिलकर कहा मैं गठबंधन जारी नहीं रख सकता और अलग होने की बात कही। उन्होंने कहा कि अब हमारे पास बहुमत नहीं है।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हमें उम्मीद है कि नई सरकार अच्छा काम करेगी। हम विपक्ष के रूप में अपना काम करेंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना नेता लाचारी में सोनिया गांधी के सामने नतमस्तक हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीन पहियों वाली सरकार चलना काफी मुश्किल है। देवेंद्र फडणवीस बोले कि शिवसेना उन वादों को लेकर अड़ गई थी, जिन्हें हमने कभी किया नहीं था।

इससे पहले महाराष्ट्र में मची राजनीतिक हलचल के बीच संजय राउत ने ऐलान किया कि आज शाम उद्धव ठाकरे को नेता के तौर पर चुन लिया जाएगा। पांच साल तक उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री रहेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अजित पवार हमारे साथ हैं।

You May Also Like