उत्तराखंड: प्रशिक्षण के दौरान रिक्रूट की मौत, सैन्य सम्मान के साथ आज अंतिम विदाई

Please Share

रानीखेत: शनिवार को आर्मी कैंट रानीखेत में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहाँ स्वीमिंग पूल में तैराकी का प्रशिक्षण लेते समय रिक्रूट देवेंद्र सिंह संभल (20) की मौत हो गई। जिसके बाद पार्थिव देह जैसे ही रविवार को धारी ब्लॉक स्थित उसके गांव बबियाड़ लाई गई, वहां कोहराम मच गया। जवान बेटे की पार्थिव देह को देख मां गोमती देवी और दो बड़े भाइयों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। वहीँ पैतृक घाट में सोमवार को जवान की सैन्य सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी।

इससे पहले कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र (केआरसी) में रिक्रूट की पार्थिव देह का रविवार को राजकीय अस्पताल में पुलिस व सैन्य अधिकारियों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया गया। सैन्य अस्पताल में रिक्रूट को गार्ड ऑफ आनर देने के बाद सेना के वाहन से उसके पार्थिव शरीर को गांव भेज दिया गया। जिसके बाद सैन्य सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, देवेंद्र अविवाहित था, पिछले साल ही वह सेना में भर्ती हुआ था। उसके पिता शिवराज सिंह की एक साल पहले हार्टअटैक से मौत हुई थी। परिजन पिता की मौत के सदमे से उबरे तक नहीं थे कि जवान बेटे की मौत से परिवार में मातम छाया है।

बताया गया कि, देवेंद्र को सेना में जाने का शौक बचपन से ही था। इसके लिए वह सुबह और शाम रोज कड़ी मेहनत करता था। सेना में जाने के लिए देवेंद्र ने बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षा तक नहीं दी, हालांकि वह पढ़ाई में भी काफी होशियार था। देवेंद्र तीन भाई और दो बहनों में सबसे छोटा था। दोनों भाई घर पर ही रहते हैं, जबकि दो बड़ी बहनों का विवाह हो चुका है।

You May Also Like