पेश हैं देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के बेमिसाल भाषण…

Please Share

भारत देश के पूर्व प्रधानमंत्री, एक अच्छे वक्ता, राजनेता, पत्रकार व हिन्दी कवि के रूप में अपनी छवि छोड़ने वाले और भारतीय जनसंघ की स्थापना करने वाले महापुरूषों में से एक अटल बिहारी वाजपेयी। जिनका नाम भारत के राजनीतिक इतिहास में संपूर्ण व्यक्तित्व शिखर पुरूष के रूप में दर्ज है। वो आज सक्रिय राजनीति से दूर हैं, लेकिन एक दौर था जब उनके भाषणों का राजनीति में डंका बजता था।

शायद ही राजनीति में ऐसा हुआ हो जब अटल जी सांसद में व कभी भी किसी स्टेज में बोलते तो मजाल है कि उनके समर्थक और विरोधी दोनों उन्हें सुनना पसंद ना करें। उनका हर भाषण इतना पावरफुल होता था कि वो अन्य नेता व जनता को अपना मुरीद बना लेते थे। आज अटल जी आज 93वें वर्ष के हो गए हैं।

तो पेश हैं उनके जन्मदिवस पर कुछ वो बेमिसाल भाषण जो आज भी हैं भारत के राजनीतिक इतिहास में नम्बर वन पर।

आज देश भर में भाजपा कार्यकत्ताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म दिवस मिठाई बांट कर मनाया। इस अवसर पर कपडा मंत्री अजय टमटा ने कहा कि वाजपेयी जी का जन्म दिवस पूरे भारत में हर्षोल्लास के साथ आज पार्टी कार्यकर्ता मना रहें है। वहीँ सितारगंज में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने सरकारी अस्पताल में मरीजों को फल बाँटकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री का जन्मदिवस मनाया और उनकी लम्बी उम्र की कामना की।

You May Also Like

Leave a Reply