जम्मू-कश्मीर: निकाय चुनाव मतगणना जारी, अभी तक कांग्रेस ने 6 और भाजपा ने जीते 4 वार्ड

Please Share

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में हुए स्थानीय चुनावों के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। आज शाम तक चुनावों के नतीजे सामने आएंगे। सभी 22 जिला मुख्यालयों में बनाए गए मतदान केंद्रों में करीब छह लाख वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। इसी के साथ ही 2,990 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला भी हो जाएगा। मतगणना दोपहर तक पूरी होने की संभावना है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में स्थानीय चुनाव में चार चरण में 8, 10, 13 और 16 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी। इन चारों चरणों में कुल 56.7% वोटिंग दर्ज की गई। घाटी की दो बड़ी पार्टियों- नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने चुनावों का बहिष्कार किया है। इस बीच चुनाव में सीधे तौर पर भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर है। बड़ी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में शहरी निकाय चुनाव 13 साल के बाद आयोजित किए गए, इससे पहले 2005 में चुनाव आयोजित हुए थे। राज्य के 79 शहरी स्थानीय निकायों में से सिर्फ 52 में मतदान हुआ। घाटी के 27 नगर निकाय सीटों पर या तो कोई उम्मीदवार खड़ा ही नहीं था या सिर्फ एक उम्मीदवार होने से वहां निर्विरोध निर्वाचन हुआ। कश्मीर के 598 वार्ड में से 231 उम्मीदवार निर्विरोध जीत गए जबकि, 181 वार्ड में कोई उम्मीदवार नहीं था। राज्य में इन चुनावों में कुल मतदान प्रतिशत 35.1 रहा।

ताज़ा निकले नतीजों के अनुसार कांग्रेस ने 6 वार्ड, गनी मोहल्‍ला, खानपोरा, वहादतपोरा, बाजार मोहल्‍ला, करीपोरा और खारपोरा में जीत दर्ज की है। वहीं चार वार्ड, नरीसपोरा, हाउसिंग कालोनी ओमपुरा, डोबी मोहल्‍ला और मोहनपुरा बीजेपी के खाते में आए हैं।

You May Also Like