जलते रावण को देख रहे लोगों को ट्रेन ने रौंदा, 15 सेकेंड में 61” लोगों की मौत

Please Share

अमृतसर: शुक्रवार शाम को दशहरा मेले में रावण जलते हुए देख रहे लोगों के लिए ट्रेन रावण बन कर दौड़ी और एक झटके में रेलवे ट्रेक पर लाशें बिछ गई। हर तरफ बस लाशें ही नजर आ रही थी। सिर्फ 10 से 15 सेकेंड में रेलवे ट्रेक पर खड़े लोगों को ट्रेन चीरती हुई चली गई और 61 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न कुछ ही पलों में मातम में बदल गया।

जालंधर से अमृतसर जा रही ट्रेन तेज रफ्तार से आई और बड़ी तादाद में लोगों को अपनी चपेट में लेते हुए गुजर गई। ट्रेन को वहां से गुजरने में महज 10 से 15 सेकेंड लगे, ट्रेन के गुजरते ही पटरी के दोनों तरफ क्षत-विक्षत शव दूर-दूर तक बिखर गए और घायलों की चीख-पुकार मच गई। ट्रेन इतनी तेज गति में थी कि उससे जो भी टकराया, उसकी सीधे चीथड़े उड़ गए। ट्रेन से टकराकर जो लोग दूसरों से टकराए, उनकी टक्कर से ही कई लोग घायल हो गए।

हादसा अमृतसर के चैड़ा बाजार के समीप हुआ है। उस समय लोग पटरी के पास रावण दहन देख रहे थे। रावण दहन के दौरान पटाखों और आग की लपटों की वजह से लोग पीछे हटे, और कुछ लोग पहले से ही पटरी पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे। इसी दौरान तेज गति से आती हुई ट्रेन लोगों को रौंदते हुए निकल गई।

घटनास्थल की हृदयविदारक तस्वीरें देखी नहीं जा सकती हैं. ट्रैक के आसपास खून से लथपथ लाशें बिखरी पड़ी हुई थी। घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीद बता रहे हैं कि ट्रेन की स्पीड बहुत ज्यादा थी, जबकि भीड़भाड़ की स्थिति को देखते हुए इसकी रफ्तार कम होनी चाहिए। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी दिख रही है।

You May Also Like