प्रदूषण के खतरनाक स्तर के बीच केजरिवाल ने दुबई के लिए भरी उड़ान

Please Share

नई दिल्ली: दिल्ली में प्रदूषण से हालात लगातार खतरनाक बने हुए हैं। प्रदूषण के कारण वायु गुणवत्ता की स्थिति इतनी गंभीर बनी हुई है कि लोग घरों से निकलने से बच रहे हैं। इन सबके बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी निजी यात्रा के तहत परिवार के साथ दुबई की यात्रा पर हैं। शनिवार को भी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब रहा। एयर क्वॉलिटी इंडेक्स के डेटा के मुताबिक, लोधी रोड इलाके में पीएम 2.5 का स्तर 407 गंभीर और पीएम 10 का स्तर 277 मध्यम रहा।

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ने से परेशान लोग मॉर्निग वॉक पर भी मास्क लगाकर निकले। शनिवार सुबह आनंद विहार में एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 533, पीजीडीएवी कॉलेज श्रीनिवासपुरी 422 और आरके पुरम में 278 रिकॉर्ड किया गया। केजरीवाल के इस गुपचुप दौरे को लेकर आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट कर मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए लिखा है, दिल्ली में पॉल्युशन की मार, केजरीवाल चुपके से दुबई फरार।

वहीं, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी ट्वीट करते हुए कहा, मैं बोलूंगा तो बोलोगे कि बोलता है ..मालिक अरविंद केजरीवाल इ सही नाहीं हौ ! दिल्ली आंखों से बिलख रही है, सांसे थमी पड़ीं हैं, पर आप उड़ लिए सपरिवार दुबई ..चंदे के नाम पे ब्लैक को व्हाइट करने की सिग्नेचर डील चल रही है ..! जनता माफ नहीं करेगी।

ताजा आंकड़ों के अनुसार दिल्ली-एनसीआर का अधिकांश हिस्सा अत्यधिक खराब हवा की गुणवत्ता से जूझ रहा है। पिछले साल की बुरी हालत को देखते हुए इस बार सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में पटाखे फोड़ने को लेकर सख्त दिशानिर्देश जारी किए थे। बावजूद इसके राजधानी दिल्ली में जमकर पटाखे फोड़े गए, जिसके बाद हवा की क्वालिटी लगातार खराब बनी हुई हैं।

You May Also Like