उत्तराखंड: पुलिस ने भैंसा बुग्गी का ही काट दिया चालान, न्यू मोटर व्हीकल एक्ट में किया चालान

Please Share

देहरादून: न्यू मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद देशभर से चालान की विभिन्न खबरें आ रही हैं। अब तक ज्यादातर चालान वाहन की कीमत से अधिक जुर्माने को लेकर चर्चा का विषय बन रही थी तो वहीँ इस बीच उत्तराखंड में चालान को लेकर एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जहाँ पुलिस ने भैंसा बुग्गी का ही चालान काट दिया।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को देहरादून में विकासनगर के सहसपुर क्षेत्र में पुलिस ने एक भैंसा बुग्गी का एमवी एक्ट में एक हजार रुपये का चालान काट दिया। वहीं, जानकारों की मानें तो एमवी एक्ट में कहीं भी भैंसा बुग्गी का चालन काटने का प्रावधान नहीं है।

मामले के अनुसार, गश्त के समय पुलिस को नदी के पास एक लावारिस भैंसा बुग्गी खड़ी दिखाई दी। उस वक्त वहां किसान नहीं था तो पुलिस ने भैंसा बुग्गी का चालान एमवी एक्ट में काट दिया। किसान ने पुलिस पर आरोप लगाया कि इस दौरान भैंसा बुग्गी पर रखा उसका सामान भी कहीं फेंक दिया गया। यह बात पूरा दिन गांव में चर्चा का विषय बनी रही। वहीं पुलिस के मुताबिक, सहसपुर क्षेत्र में कई लोग भैंसा बुग्गी से खनन का काम करते हैं। उस वक्त भैंसा बुग्गी का चालान खनन के मामले को लेकर कटना था। लेकिन मानवीय गलती के कारण यह एमवी एक्ट लिखा गया। हालाँकि किसान की शिकायत के बाद चालान रद् कर दिया गया।

You May Also Like