पीएम मोदी इस खास दिन पर काशी को देंगे 534 करोड़ की सौगात…

Please Share

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 68वां जन्मदिन है। इस खास दिन के मौके पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे के तहत सोमवार को वाराणसी पहुंचेंगे। इस दौरान वह वाराणसी में बच्चों के साथ अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे। पीएम मोदी के स्वागत के लिए राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वाराणसी पहुंचेंगे। दो दिवसीय दौरे के दौरान पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों को 534 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-पाठ भी करेंगे। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी हवाईअड्डे से हेलीकॉप्टर के जरिए डीरेका जाएंगे। उनके आगमन को लेकर युद्धस्तर पर काम शुरू हो गया है। वहां से वह काशी विद्यापीठ ब्लॉक के नरउर पहुचंगे और प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के बीच केक काटकर अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे।

वहीं अपने दौरे के दूसरे दिन 18 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी बीएचयू के एंफीथिएटर ग्राउंड में जनसभा करेंगे और इससे पहले आईपीडीएस, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, नागेपुर ग्राम पेयजल योजना, अटल इंक्यूबेशन सेंटर का लोकार्पण करेंगे। कुंभकारी, शहर उद्योग और खादी व सोलर से जुड़े करीगरों को मशीन भी आवंटित करेंगे।

बता दें कि चार साल में प्रधानमंत्री की अपने संसदीय क्षेत्र में यह चौदहवीं यात्रा होगी। पिछली यात्राओं में प्रधानमंत्री काशी को हमेशा विकास परियोजनाओं का तोहफा देते रहे हैं। इस बार की यात्रा न केवल प्रधानमंत्री के लिए बल्कि काशी के लिए भी खास मायने रखती है। पहली बार पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ की नगरी में जन्मदिन की खुशियां बांटेंगे।

You May Also Like