पिथौरागढ़ में लगे बैनर, वोट मांगने न आए एससी/एसटी विरोधी

Please Share

पिथौरागढ़: उत्तराखंड मे इन दिनों नगर निकाय चुनाव चल रहे है। लेकिन पिथौरागढ़ नगर पालिका क्षेत्र के बजेटी वॉर्ड में लगा एक बैनर कुछ अलग ही संदेश दे रहा है।

दरअसल, बजेटी नगर पालिका क्षेत्र के वॉर्ड नम्बर एक में दो स्थानों पर बैनर लगे है। इन बैनरों में लिखा है कि (समस्त नेता गणों को सूचित किया जाता है कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति के विरोधी लोगों को वॉर्ड नम्बर एक ग्राम बजेटी में आने की कोई आवश्यकता नहीं है। अन्य लोगों का बजेटी में स्वागत है उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते है। समस्त अनुसूचित-जाति, अनु जनजाति बाहुल्य जनता व ग्रामवासी बजेटी।)

वहीं, इस बैनर को लेकर इस वॉर्ड मे रहने वाले लोगों का कहना है कि ये बैनर किसके द्वारा लगाया गया है इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं हैं। उन्होंने बताया कि इस वॉर्ड में 80 फीसदी लोग अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के रहते है। लेकिन राजनीति करने वाले लोगों के लिये ये एक अच्छा संदेश है कि जाति के आधार पर राजनीति नहीं होनी चाहिये। इसलिये जिसने भी ये बैनर लगाये है वो ठीक है।

वहीं, प्रशासन का कहना है कि ये मामला आज ही उनके संज्ञान में आया है। औऱ मामले को लेकर तुरन्त कार्यवाही करते हुये तहसीलदार पिथौरागढ़ को जांच सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि जो भी इस प्रकार के सामाजिक वैमनस्यता फैलाने के लिये जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

You May Also Like