पत्रकार बाहर खड़े रहे, दरवाजा बंद कर नरेंद्र मोदी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस: राहुल गांधी

Please Share

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elelctions 2019) के लिए कैंपेन खत्म करने के बाद कहा कि वो अभी नतीजों पर कोई दावा नहीं करेंगे। ये तो जनता 23 मई के बाद ही तय करेगी। शुक्रवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मोदी और शाह की प्रेस वार्ता पर राहुल ने कहा कि पीएम चुनाव खत्म होने के दो दिन पहले प्रेस से बात करने आएं हैं, शाह को साथ लाए हैं। ये तो अभूतपूर्व है और उसमें भी वो दरवाजा बंद करके पत्रकारों को भीतर जाने ही नहीं दे रहे हैं।

राहुल गांधी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मौजूदा चुनाव में चुनाव आयोग की भूमिका साफ नहीं रही। इस तरह से चुनाव कराए गए, जिससे भाजपा को फायदा मिले। राहुल ने कहा कि मोदी जी के पास असीमित धनबल, मार्केटिंग, टीवी प्रचार है, हमारे पास सिर्फ सच्चाई थी। हमने मजबूती से विपक्ष की भूमिका निभाई, मोदी के भ्रष्टाचार की पोल खोली और जनता के मुद्दे उठाए। राहुल ने कहा कि जनता 23 मई को निर्णय लेगी और उनका जो भी निर्णय होगा, उस आधार पर ही हम काम करेंगे। हम जनता के निर्णय का आदर करते हैं।

राहुल गांधा ने कहा कि प्रेस से भी उनको शिकायत है। मीडिया के लोग मुझसे पूछते हैं कि न्याय योजना के लिए पैसा कहां से आएगा और मोदी से पूछते हैं कि आम कैसे काटते हैं, कुर्ते का स्टाइल कहां से आया। राहुल ने इस दौरान नरेंद्र मोदी के ‘रडार से बचने के लिए बादलों के इस्तेमाल’ वाले बयान का भी मजाक उड़ाया। राहुल ने एक बार फिर मोदी को राफेल को लेकर डिबेट करने की भी चुनौती दी।

राहुल गांधी ने एक बार उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के साथ समझौता ना होने पर कहा किस वहां वो लोग अच्छा लड़े हैं और मैं उनका सम्मान करता हूं। राहुल गांधी ने ये भी कहा कि मायावती, मुलायम सिंह यादव, ममता बनर्जी या चंद्रबाबू नायडू अगर कोई मौका आया भी तो एनडीए की तरफ नहीं जाएंगे, येउनका विश्वास है।

You May Also Like