जम्मू कश्मीर: तैनात 40 हजार से अधिक सुरक्षाबल परिवार से बेखबर, डोभाल ने किया समाधान

Please Share

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में तैनात अधिकारियों और सुरक्षाबलों के जवानों के लिए फोन की सुविधा मुहैया कराई गई है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने 300 सैटेलाइट फोन की मंजूरी दी, जो वहां पर तैनात सुरक्षाबलों को मुहैया कराए गए।

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने, अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद घाटी में माहौल ना बिगड़े, इसको देखते हुए केंद्र सरकार ने सुरक्षाबलों को तैनात किया। पिछले कुछ दिनों से यहाँ धारा 144 लागू है। साथ ही 40 हजार से अधिक सुरक्षाबल तैनात किये गए हैं। इस दौरान किसी तरह की अफवाह ना फैले, इसके लिए सरकार ने टीवी-केबल, मोबाइल नेटवर्क, इंटरनेट की सुविधा पर रोक लगा दी। जिससे सुरक्षा में तैनात 40 हजार से अधिक सुरक्षाबल मोबाइल कनेक्टविटी ना होने से अपने परिवार की खबर नहीं ले पा रहे थे। घाटी में हर तरह से सरकारी कामकाज आगे बढ़ता रहे इसके लिए पहले ही एक हज़ार सैटेलाइट फोन सरकारी अफसरों को दिए गए थे।

NSA डोभाल पिछले तीन दिनों से घाटी में हालात का जायजा ले रहे हैं। इस दौरान जब उन्हें सुरक्षाबलों की इस मुश्किल के बारे में पता लगा तो उन्होंने सुरक्षाबलों के लिए 300 फोन उपलब्ध कराने का आदेश दिया।

You May Also Like