पाकिस्तानी दिग्गज नेता का इमरान खान को चैलेंज- दम है तो PoK को पाकिस्तान में मिलाओ; गाया- ‘सारे जहां से अच्छा…’

Please Share

लंदन: ब्रिटेन में स्वनिर्वासन रह रहे पाकिस्तान की मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को भारत का आंतरिक विषय बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत के इस कदम को वहां (भारत) के लोगों का जबरदस्त समर्थन मिला है। हुसैन (65) ने 1990 के दशक में यहां शरण मांगी थी और बाद में उन्हें ब्रिटिश नागरिकता मिल गई। हालांकि, उन्होंने एमक्यूएम पर अपनी मजबूत पकड़ बरकरार रखी, जो पाकिस्तान की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टियों में एक है।

शनिवार को प्रसारित एक संबोधन में हुसैन जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को हटाने के भारत सरकार के फैसले पर पाक को ‘‘पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर” (पीओके) को अपने (पाक में) में मिलाने की चुनौती देते दिखे।

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान की सेना और असैन्य नेतृत्व को अब यह नाटक बंद करना चाहिए, या उन्हें कश्मीर को आजाद कराने के लिए जम्मू कश्मीर में सेना भेजनी चाहिए।’ एमक्यूएम सचिवालय द्वारा प्रसारित वीडियो के कुछ प्रारूपों में हुसैन को भारत के समर्थन के प्रतीक के तौर पर ‘सारे जहां से अच्छा…’ गाते देखा जा सकता है।

You May Also Like