उत्तराखंड: पढ़ाई की चाहत लिए बेटे संग यूनिफॉर्म में स्कूल पहुंची माँ

Please Share

देहरादून: कहावत है कि, सीखने की कोई उम्र नहीं होती, यानि हम जीवन के किसी भी मोड़ पर कुछ भी सीख सकते हैं। हालाँकि यह कहना जितना आसान है, करना उतना आसान नहीं। लेकिन दुनिया में कई ऐसे लोग भी हैं, जो अपने अन्दर की सीखने की इच्छा मरने नहीं देते और किसी भी उम्र में नई चीजें सीख जाते हैं। साथ ही दूसरों के लिए एक प्रेरणा बन जाते हैं। ऐसे ही लोगों में से हैं उत्तराखंड की ‘रेखा’।

त्यूनी की सरनाड पानी गांव निवासी 35 वर्षीय रेखा दो बच्चों की माँ हैं। उनका बेटा संदीप जीआईसी त्यूणी में नौवीं कक्षा का छात्र है। वहीं बेटी प्रीति ने इस बार दसवीं कक्षा की परीक्षा दी है। अब रेखा भी अपने बच्चों की तरह पढ़ना-लिखना चाहती हैं। वह चाहती हैं कि वो नौवीं कक्षा पास करे। उनके इस जज्बे को देखकर स्कूल के प्रिंसिपल देवी सिंह शाह की ओर से उन्हें कक्षा में बैठने की अनुमति दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, स्कूल प्रिंसिपल ने पहले तो इसे मजाक समझा, लेकिन जब उनके पति धर्म सिंह को बुलाकर इस बारे में पता किया गया तो उन्होंने भी बताया कि रेखा पढ़ना चाहती है। जिसके बाद रेखा को कक्षा में बैठने की अनुमति दी गई है। हालांकि, उनका अभी स्कूल में एडमिशन नहीं हुआ है। रेखा प्राइवेट से नौवीं कक्षा पास करना चाहती हैं। जिसे देखते हुए स्कूल के प्रिंसिपल ने उन्हें कक्षा में बैठने की अनुमति दी है। रेखा की उम्र को देखते हुए उन्हें रेगुलर एडमिशन नहीं दिया जा सकता इसलिए  उनसे नौवीं का प्राइवेट फॉर्म भरवाया जाएगा।

You May Also Like