ओडिशा में आदर्श आचार संहिता हटाने की मांग को चुनाव आयोग की मंजूरी

Please Share

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी में उमड़ रहा चक्रवात ‘फानी’ (Cyclone Fani) अगले 12 घंटे में विकराल होने वाला है, इसके शुक्रवार दोपहर तक ओडिशा तट पर पहुंचने की संभावना है, विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने दोपहर 12 बजे के अपने बुलेटिन में कहा कि ‘फानी’ इस समय दक्षिण-पूर्व व निकटवर्ती दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर है, यह जगह पुरी से करीब 830 किलोमीटर दक्षिण, विशाखापट्टनम से 670 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व और श्रीलंका के त्रिंकोमाली से 680 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में है।

आदर्श आचार संहिता हटाने की हुई थी मांग

इसी बीच एक बड़ी खबर यह है कि चक्रवाती तूफान ‘फानी’ का सामना करने के लिए बचाव और राहत कार्यों की गतिविधियों को तेज करने के पुरी के जिलों जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, बालासोर, मयूरभंज, गजपति, गंजम, खोरधा, कटक और जाजपुर में आदर्श आचार सहिंता हटाने की मांग को चुनाव आयोग ने मंजूरी दे दी है।

मालूम हो कि इससे पहले बीजू जनता दल के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को चक्रवात ‘फानी’ को देखते हुए चुनाव आयोग से पटकुरा विधानसभा सीट पर मतदान टालने की मांग की थी।

गौरतलब है मौसम विभाग के अनुसार ओडिशा के बौध, कालाहांडी, संबलपुर, देवगढ़ और सुंदरगढ़ जैसे अलग-अलग स्थानों पर फानी तूफान के चलते भारी बारिश हो सकती है।

इस वक्त ओडिशा में ‘यलो अलर्ट’ जारी किया गया है, माना जा रहा है कि इसके असर की वजह से आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में गुरुवार तक भारी वर्षा होगी। मौसम विभाग (आईएमडी) ने इस बारे में जानकारी दी है, इसका असर पास के राज्यों पर भी देखा जा रहा है, कर्नाटक में भी मंगलवार शाम को तेज बारिश हुई है।

You May Also Like