राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर शपथ, विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

Please Share

बागेश्वर/पिथौरागढ़: राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर बागेश्वर व पिथौरागढ़ में जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा तहसील परिसर में मतदाता जागरूकता दिवस मनाया गया जिसमें विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी /जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई  और नये युवा मतदाताओं को फोटो पहचान पत्र उपलब्ध कराये।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी को राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता दिवस की बर्धाइ देते हुए कहा कि जो शपथ  मतदाता दिवस के अवसर पर सभी ने ली है उसको आत्मसाथ करने की आवश्यकता है तथा लोकतन्त्र को मजबूत करने के लिए सभी को अपना मताधिकारी का प्रयोग करना आवश्यक है। उन्होंने नये युवा मतदाताओं से मतदाता सूची में शामिल होने के लिए बर्धाइ देते हुए कहा कि नये युवा मतदाता लोकतंत्र को मजबूत करने में अपना मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें तथा अपने आस-पास के लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर पिथौरागढ़ मुख्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर प्रशासन की ओर से नए मतदाताओं को सूची में शामिल किया गया। जबकि सीनियर मतदाताओं को सम्मानित भी किया गया।
वही अपने मत का ठीक तरह प्रयोग करने के लिए कई तरह के नुक्कड़ नाटकों के जरिये मतदाताओं को जागरूक किया गया। वही प्रशासन का कहना है, कि उनका लक्ष्य 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मतदाता सूची में शामिल करना है।

You May Also Like