गढ़वाल मंडल में बढ़ेगी परमिटों की संख्या, स्टेज कैरिज परमिट पर छिड़ सकती है महाभारत ?

Please Share

देहरादून: गढ़वाल मंण्डल में प्राइवेट वाहनों के परमिटों को लेकर मंगलवार को आरटीए यानी रिजनल ट्रांसपोर्ट ऑथोरिटी की  महत्पूर्ण बैठक होगी,जिसमें सिटी बसों,टाटा मैजिक विक्रम के स्टेज कैरिज परमिटों की संख्या और रूटों के बढ़ाए जाने पर चर्चा की जाएगी, बैठक गढ़वाल कमिश्नर दिलीप जावलकर लेंगे जिसमें गढवाल मंढल के आरटीओ और एआरटीओ मौजूद रहेंगे।

बैठक में देहादून समेत गढवाल मंडल के शहरों में स्टेज कैरिज परमिट दिए जाने पर विस्तार से चर्चा की जाएगी कि किन शहरों में टाटा मैजिक और विक्रम के रूटों की संख्या बढाई जाएं जिसके लिए स्टेज कैरिज परमिट दिए जाएं, देहरादून वासियों के लिए अच्छी खबर बैठक से पहले ये है कि रायपुर रूट पर बसों की संख्या बढ़ाए जाने और रायपुर-थानों मार्ग पर सिटी बसों के परमिट को मंजूरी मिल सकती है।

बैठक में एक और महत्पूर्ण फैसला लिया जा सकता है,जिसके तहत उम्मीद की जा रही है कि जिन वाहन स्वामियों के द्धारा पूर्व में हडताल की गई है, उन पर कोई कार्रवाई की जा सकती है, ताकि आगे से कोई भी वाहन चालक हड़ताल न करे। कार्रवाई के रूप में परमिट निरस्त करने तक की बाते सामने आ रही है, जिसको लेकर सिटी बस संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है।

कार्रवाई का डर को जहां सिटी बस संचालकों को सता रहा है, वहीं सिटी बस महासंघ ने कार्रवाई से पहले ही साफ कर दिया है,उन्होने जायज  मांगों को लेकर हड़ताल की थी, क्योंकि विक्रम और टाटा मैजिक को स्टेज कैरिज परमिट दिया जाएं, इसका मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है, इसलिए सरकार अपने स्तर से जो परमिट जारी कर भी रही है वह सरासर गलत है। इसलिए अगर उन पर पूर्व की गई हड़ताल के ऐवज में कोई कार्रवाई होती है तो न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।

हांलाकि देखना ये होगा की बैठक में कितने परमिटों की संख्या बढ़ाई जाती है, और अगर विक्रम और टाटा मैजिकों को स्टेज कैरिज परमिट दिया जाता है तो जो लडाई सिटी बस महासंघ कोर्ट में लड रहा है, उसको लेकर आगे इस पर क्या रूख अपनाता है, क्योंकि पिछले कुछ माह पहले सिटी बस महासंघ ने जो हड़ताल की थी उसमे संघ ने तर्क दिया था कि केवल तय रूटों पर जगह-जगह से सवारी उठाने का हक केवल सिटी बसों को ही है, क्योंकि उनके पास स्टेज कैरिज परमिट है जो विक्रमों के पास नहीं है।

You May Also Like

Leave a Reply