लो हो गया तय! मोदी की राजनीतिक भविष्य का फैसला

Please Share

देहरादूनः गुजरात और हिमाचल में हुए चुनावों का नतीजा आज आ गया है। जिससे एक बार फिर साफ हो गया है कि मोदी की लोकप्रियता नहीं घटी है। गुजरात और हिमाचल में बीजेपी अपनी पार्टी बनाने जा रही है। एक बार फिर मोदी मैजिक खूब चला है। बीजेपी ने गुजरात में 182 सीटों में से 98 सीटें और कांग्रेस के हाथ केवल 81 सीटें ही आई। वहीं हिमाचल प्रदेश में 68 सीटों में से बीजेपी 45 और कांग्रेस 19 पर ही सिमट गई।

गुजरात चुनाव बीजेपी और पीएम मोदी के लिए इतना आवश्यक था कि चुनाव के आखिरी दिन तक भी लगातार भाषणबाजी का पूरा दम-खम यहां पर देखने को मिला। इस चुनाव में ऐसा लगा मानो मोदी पीएम नहीं हों बल्कि खुद वहां से चुनाव लड़ रहे हों। मोदी इस चुनाव में पूरी तरह आखिरी दिन तक रमे रहे। वहीं कांग्रेस के लिए भी यह विधानसभा चुनाव काफी अहम रहा। एक तरफ मोदी यहां भाजपा के 22 साल की सत्ता को बचाने की साख में थी तो वहीं कांग्रेस के लिए भी खासकर गुजरात चुनाव काफी चुनौती भरा रहा। क्योंकि एक तरफ तो कांग्रेस को अपनी साख बचानी थी और दूसरी तरफ यह चुनाव राहुल गांधी की कमान संभालने के बाद भी काफी खास माना जा रहा था। लेकिन पाटीदार नेताओं के समर्थन व रणनीति के बाद भी कांग्रेस मोदी गढ़ में अपनी जीत का डंका नहीं बजा पाई।

आए नतीजों से यह कहा जा सकता है कि एक बार फिर बीजेपी का परचम लहरा। जिससे साफ हो गया है कि मोदी की लोकप्रियता अब भी बरकरार है। हालांकि बीच में ऐसा लगने लगा था कि गुजरात और हिमाचल चुनावों में कुछ बदला माहौल देखने को मिलेगा। लेकिन तमाम अफवाओं और नाराजगी के बीच जनता ने बीजेपी का ही साथ दिया है जिससे मोदी की राजनीति का फैसला होता भी साफ नजर आने लगा है आगामी 2019 लोकसभा चुनाव के लिए!

You May Also Like

Leave a Reply