VIDEO: ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो लड़की ने कहा- चालान कटा तो दे दूंगी जान, जमकर किया हंगामा

Please Share

नई दिल्ली: न्यू मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद से जुर्माने को तरह तरह की खबरें सामने आ रही है। पुलिस को भी नए नियम के अनुरूप लोगों को ढालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से हाल ही में एक मामला सामने आया जो हाइवोल्टेज ड्रामा कहा जा रहा है।

इसका एक वीडियो सामने आया है। जिसमें स्कूटी सवार एक लड़की चालान बनाने पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को हेलमेंट फेंक कर मारने और खुद जान देने की धमकी दे रही है। यह मामला शनिवार का बताया जा रहा है।  लड़की गुस्से में अपना हेलमेट भी सड़क पर फेंक देती है और रो-रो कर खुदकुशी कर लेने की धमकी देती है।

वीडियो में लड़की के स्कूटी का नंबर प्लेट टूटा हुआ है। हेलमेट का बैंड नहीं लगा हुआ है। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि फ़ोन पर बात करते हुए हेलमेट का लॉक भी नही लगा रखा था। पुलिस ने जब लड़की को पकड़ा और चालान काटने के लिए गाड़ी साइड में लगाने के लिए कहा तो लड़की बेवजह बहस करने लगी। इतना ही नहीं लड़की बराबर इस फिराक में थी वो किसी तरह स्कूटी को वहां से निकाल ले जाए लेकिन पुलिसकर्मी उसकी स्कूटी के आगे खड़े रहकर उसे रोके रखा। हालांकि बताया जा रहा है कि, काफी बहस के बाद ट्रैफिक पुलिस ने लड़की को बिना चालान किये जाने दिया।

बता दें एक सितंबर से पूरे देश में मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू हो गया है। इसमें 10 गुना तक जुर्माने की रकम बढ़ा दी गई है।

You May Also Like