देहरादून: बार, कैफे, रेस्टोरेंट पर पुलिस की छापेमारी, नियम उल्लंघन पर इन क्षेत्रों में हुई कार्यवाही

Please Share

देहरादून: देहरादून स्थित विभिन्न बार, कैफ़े, रेस्टॉरेंट आदि में नियमों का उल्लंघन करने और नवयुवको को हुक्का/मदिरा का सेवन कराये जाने व म्यूजिक सिस्टम को निर्धारित समय के बाद तेज आवाज में बजाने आदि की शिकायत पर पुलिस ने कर्यवाही की है।

उक्त स्थानों की आकस्मिक चेकिंग के लिए पुलिस टीमों का गठन कर उक्त स्थानों पर छापेमारी की गई। गठित टीम ने रात्रि को देहरादून के नगर क्षेत्र में स्थित बार/ कैफ़े/ रेस्टोरेंट आदि की चेकिंग की, जिसमे प्रथम टीम द्वारा राजपुर रोड क्षेत्र में, दूसरी टीम द्वारा चकराता रोड व पटेल नगर आदि क्षेत्रों में तथा तीसरी टीम द्वारा प्रेम नगर बिधोली आदि क्षेत्रों में स्थित बार, कैफ़े, रेस्टॉरेंट  आदि में चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान टीम द्वारा राजपुर रोड स्थित कैफीन लॉज, थाना कैंट क्षेत्र अंतर्गत स्थित बॉलीवुड बार तथा थाना प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत स्प्रोकिट कैफे में उनके संचालकों द्वारा वहां उपस्थित लोगों को नियमों के विरुद्ध हुक्का व अवैध रूप से शराब पिलाते हुए पाया गया।  टीम द्वारा उक्त स्थानों  से हुक्का पिलाये जाने के उपकरण मय फ्लेवर व स्प्रोकिट कैफ़े से इसके अतिरिक्त बीयर की खाली बोतलें/ कैन बरामद की गई। मौके पर तीनों बार/ कैफ़े का कोटपा तथा  पुलिस एक्ट के तहत चालान करते हुए मौके से बरामद वस्तुओं को सीज किया गया।

उक्त तीनों स्थानों के संचालको के विरुद्ध नियमों का उल्लंघन करते हुए मादक पदार्थों का उपभोग कराने संबंधी रिपोर्ट अलग से प्रेषित की जा रही है। इसके अतिरिक्त चेकिंग के दौरान अन्य  बार, कैफ़े, रेस्टॉरेंट  संचालको को हिदायत दी गयी कि बार लाइसेंस में दी गयी निर्धारित शर्तो का सभी अक्षरशः पालन करेंगे, किसी भी प्रकार से नियमो के उल्लघन होने पर संचालकों के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। इस प्रकार से उलघन करने वालो के विरुद्ध जनपद पुलिस का अभियान जारी रहेगा, नियम व शर्तों का पालन न करने वालो के विरुद्ध कड़ी आवश्यक वैधनिक कार्यवाही की जाएगी।

You May Also Like