NIA ने अमरोहा में पांच जगह मारा छापा, संदिग्धों की तलाश

Please Share

अमरोहा : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को अमरोहा में संदिग्धों की तलाश में पांच जगह छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि एनआईए ने पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ के बाद छापेमारी शुरू की है। टीम ने कुछ स्थानों की रेकी भी की है। बता दें कि अमरोहा से गिरफ्तार आईएसआईएस के नए मॉड्यूल हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम का सरगना मुफ्ती हुसैन समेत चार संदिग्ध आतंकियों को एनआईए ने रिमांड पर ले रखा है।

एनआईए को पूछताछ में अमरोहा से जुड़े कुछ सुराग मिले हैं। फिलहाल अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बताया जाता है कि ये संगठन के स्लीपर सेल के तौर पर काम कर रहे थे। इस संगठन के कई लोग रडार पर हैं। NIA के आईजी आलोक मित्तल ने बुधवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा था कि इस गैंग का मकसद था, आने वाले दिनों में कई बड़े जगहों पर धमाके करके दहशत फैलाना है।

इसका मास्टरमाइंड उत्तर प्रदेश के अमरोहा का एक मौलवी मुफ्ती सोहेल था, जो दिल्ली का रहने वाला है। वह मौलवी अमरोहा में रहने वाले लोगों को इस गैंग में शामिल करता था। वह लोग विदेश में बैठे किसी शख्स के सभी संपर्क में थे। गौरतलब है कि एनआईए ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल और यूपी एटीएस के समन्वय से दिल्ली के जाफराबाद और सीलमपुर में छह स्थानों और उत्तर प्रदेश में अमरोहा में छह, लखनऊ में दो, हापुड़ में दो और मेरठ में दो स्थानों पर छापे की कार्रवाई के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया था।

You May Also Like