भाजपा ने इन दो फिल्मों को नमो टीवी पर दिखाने के लिए चुनाव आयोग से मांगी अनुमति

Please Share

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी, नमो टीवी पर दो बॉलीवुड फिल्मों को प्रदर्शित करना चाहती है। इस बाबत पार्टी ने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है। भाजपा ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से इस बाबत पत्र लिखकर अनुमति मांगी है कि वह उसे दो बॉलीवुड फिल्में ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ को नमो टीवी पर प्रदर्शित करने की अनुमति दे। भाजपा के इस पत्र के बाद दिल्ली चुनाव अधिकारी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को इस बाबत लिखा है कि वह इस मामले पर अपनी राय दें कि क्या पार्टी को इन दोनों फिल्मों को प्रदर्शित करने की अनुमति दी जाए, जबकि इन दोनों ही फिल्मों को पहले ही सेंसर बोर्ड ने अपनी अनुमति दे रखी है।

बिना अनुमति नहीं होगा कुछ भी प्रदर्शित

इससे पहले पिछले महीने चुनाव आयोग ने कहा था कि नमो टीवी पर किसी भी कार्यक्रम को प्रदर्शित करने से पहले उसे आयोग की अनुमति लेनी होगी। बता दें कि पिछले महीने भाजपा ने अक्षय कुमार की दोनों फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा और पैडमैन को रीलिज करने की अनुमति मांगी थी। दिल्ली के चुनाव अधिकारी ने बताया कि हमने इस बाबत चुनाव आयोग को लिखा है और राय मांगी है कि क्या इन फिल्मों को दिखाया जाए। चुनाव आयोग की तरफ से हम अभी जवाब का इंतजार कर रहे हैं। हमने पूछा है कि क्या पहले से ही सेंसर बोर्ड द्वारा सर्टिफाइ फिल्मों को रिलीज करने की हमे अनुमती देनी चाहिए या नहीं।

सभी दलों ने मांगी अलग-अलग अनुमति

आपको बता दें कि अब तक भाजपा ने कुल 308 आवेदन दिल्ली चुनाव आयोग से किए हैं, जिसमे तमाम प्रचार सामग्री को प्रदर्शित करने की अनुमति मांगी गई है। वहीं कांग्रेस ने कुल 120 विज्ञापन का आवेदन दिया है जबकि आम आदमी पार्टी ने 23 आवेदन किए हैं। बता दें कि भाजपा ने अपने मैनिफेस्टो में कहा है कि वह महिलाओं को उनके स्वच्छ मासिक धर्म के लिए हर संभव सुविधा मुहैया कराएगी, वह सुविधा स्कीम के तहत सैनिटरी पैड को बेहद कम कीमतों पर मुहैया कराएगी। पार्टी ने वादा किया है कि वह महिलाओं और लड़कियों को सिर्फ 1 रुपए में सैनिटरी पैड मुहैया कराएगी।

दोनों फिल्मों में समाज को लेकर संदेश

बता दें कि पैडमैन फिल्म अरुणाचल प्रदेश के मुरुगमनाथम के जीवन पर आधारित फिल्म है। मुरूगन समाजसेवी थे, जिन्होंने स्वस्थ्य मासिक धर्म के लिए गांवों में अपनी मुहिम शुरू की। उन्होंने बेहद कम कीमत में सैनिटरी पैड लोगों को ब बांटने के लिए अथक प्रयास किया। मुरुगन के इसी किरदार को अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म पैडमैन ने निभाया है। वहीं टॉयलेट एक प्रेम कथा स्वच्छ भारत अभियान पर आधारित फिल्म हैं, इस फिल्म में भी अक्षय कुमार ने मुख्य किरदार निभाया है।

You May Also Like