छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुठभेड़ में डीआरजी का एक जवान शहीद

Please Share

छत्तीसगढ़: जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के दो जवान शनिवार को नक्सलियों के साथ नरायणपुर जिले में हुई मुठभेड़ में घायल हुए थे, जिनसे एक घने जंगलों में डीआरजी जवानों के साथ मुठभेड़ हुई थी। यह स्थान राज्य की राजधानी रायपुर से 350 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

दरअसल, इस मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए थे जिनकी पहचान राजू नेतम और सोमारु गोटी के तौर पर हुई। नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने रविवार को कहा, नेतम को शरीर के अहम हिस्सों में चोटें आई थीं। जंगल से उन्हें बाहर लाते समय वह शहीद हो गए।

वहीँ डीएम ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि ओरछा थाना क्षेत्र में नक्सलियों का प्रशिक्षण शिविर है, जिसके बाद 100 जवानों वाले डीआरजी के दल को वहां भेजा  गया। दल जब धूरबेड़ा गांव के जंगल में पहुंचा तो नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया।

शनिवार सुबह छह बजे शुरू हुई मुठभेड़ लगभग एक घंटे तक चली। जिसके बाद कुछ नक्सली घने जंगल में गायब हो गए। तलाशी अभियान के दौरान पांच नक्सलियों के शव बरामद भी हुए। जिनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए। घटनास्थल से विस्फोटक और माओवादी दस्तावेज भी बरामद हुए।

You May Also Like