धूम-धाम से मना पद्मभूषण रस्किन बॉन्ड का 85वां जन्मदिन

Please Share

मसूरी: पद्मभूषण,पदमश्री लेखक रस्किन बॉन्ड ने अपना 85वां जन्म दिन घर पर सादगी से मनाया। वहीं उनके प्रशंसक घर पर ही पहुंच गये व केक काटा तथा उपहार दिए। जिस पर उन्होंने आभार व्यक्त किया। वहीं अपराहन साढे तीन बजे मालरोड स्थित कैंब्रिज बुक डिपो में बच्चों के साथ जन्म दिन मनाया। इस मौके पर उन्होंने अपनी पुस्तकों पर आटोग्राफ भी दिए व फोटो भी खिंचवाये। इस मौके पर उन्होंने अपनी नई पुस्तक कमिंग अराउंड द माउंटेन का लोकार्पण पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन  सिंह  मल्ल ने किया गया।

इस मौके पर रस्किन बॉन्ड ने जहां बच्चों को संदेश दिया कि वे पढ़ाई करें, कड़ी मेहनत करें व प्रतिस्पर्धा के युग में लक्ष्य हासिल करें। वहीं अपने पाठकों व प्रशंसको के लिए कहा कि वे स्वस्थ्य रहे, खूब खायें पियें व पढ़ते रहें। इस मौके पर रस्किन बॉन्ड ने यह भी कहा कि वे अपने जन्मदिन पर एक पुस्तक का विमोचन करते हैं इस बार कमिंग अराउंड द माउंटेन का विमोचन कैंब्रिज बुक डिपो में किया। उन्होंने  कहा कि यह पुस्तक उनके जीवन से जुड़ी है। इस पुस्तक में आजादी मिलने के दौरान की कहानी है जब वह छोटे थे व शिमला में रहते थे। बाल्यकाल से जुडी कुछ घटनाएं इस पुस्तक में हैं।

शाम 4 बजे रस्किन बॉन्ड जब मालरोड पर कैंब्रिज बुक डिपो पर आये तो वहां पर देश विदेश से आये सैकड़ो प्रशंसको के उत्साह व खुशी का आलम नहीं था। जो तपती धूम में 12 बजे से लाइन लगा कर उनका इंतजार कर रहे थे।जैसे ही वह आये तो उन्होंने  पुस्तक पर आटोग्राफ दिए व जमकर फोटो खिंचवाये। इस दौरान बुक स्टाल पर भारी भीड़ देखने को मिली।

You May Also Like