#MeToo के आरोपों में फंसे अनु मलिक, ‘इंडियन आइडल 10’ के जज पैनल से हुए बाहर!

Please Share

नई दिल्ली: #MeToo मूवमेंट के लपेटे में अब संगीतकार अनु मलिक भी आ गए हैं। यौन उत्पीड़न का आरोप लगने पर सोनी चैनल ने उन्हें इंडियन आइडल 10 से बाहर करने का फैसला लिया है। यानि कि अब अनु मलिक इस सीजन में अब इंडियन आइडल का हिस्सा नहीं होंगे। जानकारी के मुताबिक संगीतकार सोमवार से गायिकी के रियलिटी शो के एपिसोड की शूटिंग नहीं करेंगे। उसने कहा कि “यौन उत्पीड़न के आरोपों के चलते अनु मलिक इंडियन आइडल के जज के तौर पर हट जाएंगे।

दरअसल, देशभर में चल रहे #MeToo मूवमेंट के बीच सबसे पहले गायिका सोना महापात्रा ने बुरे बर्ताव और भद्दे कमेंट्स को लेकर अनु मलिक पर संगीन तरह के इल्जाम लगाये थे। इसके बाद गायिका श्वेता पंडित ने अनु मलिक पर आरोप लगाया था कि कैसे जब वो‌ महज 15 साल की थीं, तो एक गाने की रिकॉर्डिंग के दौरान अनु मलिक ने उन्हें किस करने को कहा था। इनके अलावा भी कुछ और महिलाओं ने अनु पर यौन शोषण के गंभीर किस्म के इल्जाम लगाये हैं।

ऐसे में सोनी टीवी पर चल रहे रिएलिटी शो ‘इंडियन आयडल 10’ से बतौर जज अनु मलिक को हटाये जाने की मांग बढ़ती जा रही थी। दबाव के बीच ही सही, आखिरकार चैनल ने बढ़ा फैसला लिया और अनू मलिक की इस शो से छुट्टी कर दी है। अनू मलिक तुरंत प्रभाव से अब शो के अन्य दो जजों – विशाल डडलानी और नेहा कक्कड़ के साथ शो का हिस्सा नहीं होंगे।

बता दें, मलिक 2004 से प्रसारित हो रहे ‘इंडियन आइडल’ के जज रहे हैं। इस कार्यक्रम में इस बार विशाल डडलानी और नेहा कक्कड़ भी जज की भूमिका में हैं। यह पहला मौका होगा जब अनु मलिक इस बड़े सिंगिंग रिएलिटी शो का हिस्सा नहीं होंगे। वो शुरू से ही शो से जुड़े रहे हैं।

You May Also Like