‘मैं भी चौकीदार’ के जवाब में युवाओं का ‘मैं भी बेरोजगार’ अभियान

Please Share

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ट्विटर पर चलाए जा रहे ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के जवाब में बेरोजगार युवाओं ने एक अनोखे मुहिम की शुरुआत की है। बेरोजगारी के खिलाफ चल रहे राष्ट्रव्यापी आंदोलन युवा-हल्लाबोल ने ‘मैं भी बेरोजगार’ मुहिम की शुरुआत की है। इसके तहत बेरोजगार युवा अपनी व्यथा और परेशानी साझा कर रहे हैं।

युवा-हल्लाबोल द्वारा इस सोशल मीडिया कैम्पेन की घोषणा होते ही कई युवाओं ने ट्विटर पर अपने नाम में ‘बेरोजगार’ जोड़ लिया और हैशटैग ‘मैं भी बेरोजगार’ के साथ ट्वीट किए।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अनुपम ने ट्वीट किया, “बेरोजगारी दर 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। हर भर्ती परीक्षा में पेपर लीक, अनियमितता या भ्रष्टाचार का राज है। देश का पढ़ा लिखा युवा चीख-चीख कर हैशमैंभीबेरोजगार कह रहा है, लेकिन सालाना दो करोड़ नौकरियों का वादा करने वाले मोदी जी हैशमैंभीचौकीदार से युवाओं का मजाक उड़ा रहे हैं!”

विभिन्न भर्ती परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों ने भी ट्वीट कर बताया कि कितने साल से वो मेहनत कर रहे हैं और किन कारणों से उन्हें एक रोजगार नहीं मिल पा रहा। बेरोजगारी के मुद्दे को चुनावी बहस का हिस्सा बनाने के उद्देश्य से यह अभियान शुरू किया गया है।

You May Also Like