मौसम विभाग ने जारी की अगले 36 घंटों के दौरान भारी ओलावृष्टि की चेतावनी

Please Share

देहरादून: मौसम लगातार रंग बलद रहा है। पिछले दिनों तक जहां उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई थी, वहीं अब फिर से मौसम करवट बदल सकता है। मौसम विभाग ने पांच जिलों में अगले 36 घंटों के दौरान भारी ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। 16 अप्रैल से अगले 48 घंटों तक ओले गिरने के साथ ही तेज आंधी भी चल सकती है।

भारी ओलावृष्टि को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने सभी जिलाधिकारियों को एडवाइजरी भी जारी कीर दी है। एडवाइजरी में उच्च हिमालयी क्षेत्रों में पर्यटकों की आवाजाही रोकने समेत अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में अगले 24 घंटों के दौरान हल्के बादल छाये रह सकते हैं।

पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं बेहद हल्की बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 36 घंटों के दौरान देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में ओले गिर सकते हैं। जबकि 16 अप्रैल से अगले 48 घंटों के दौरान प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में भारी मात्रा में ओले गिरने और 70 से 80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी (ंअंधड़) चलने की चेतावनी भी जारी की गई है।

You May Also Like