जम्मू-कश्मीर सीएम ने पीएम मोदी और पाकिस्तान से की भावुक अपील

Please Share

जम्मू-कश्मीर : पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर लगातार हो रही गोलीबारी पर जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने दोनों देशों से शांति की अपील की है। पाकिस्तान की फायरिंग में अबतक 5 जवान शहीद हो चुके हैं जबकि 6 नागरिकों की भी मौत हुई है। इस बीच जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने सीमा पर तनाव को खत्म करने के लिए भावुक अपील की है। महबूबा ने कहा है कि सीमा पर खून की होली चल रही है। उन्होंने पीएम मोदी और पाकिस्तान से अपील की है कि जम्मू-कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए।

इसके साथ ही, सीएम महबूबा ने नए पुलिस कॉन्स्टेबलों की पासिंग आउट परेड में शिरकत करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस का काम सबसे कठिन है क्योंकि आपके सामने बड़ी चुनौती है। कानून व्यवस्था को बहाल करते वक्त आपको अपने लोगों से ही सामना करना पड़ता है, और ऐसे वक्त में अपने धैर्य से उन चुनौतियों से पार पाना होगा।

महबूबा ने कहा, ‘मैं पीएम और पाकिस्तान से अपील करती हूं, जम्मू और कश्मीर को जंग का अखाड़ा मत बनाइए, दोस्ती का पुल बनाइए।’

खबरों के मुताबिक अखनूर से लेकर आरएस पुरा तक पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंधाधुंध गोलाबारी कर भारतीय नागरिकों और सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया है। रिहायशी इलाकों में की गई अंधाधुंध गोलाबारी में कई मवेशी भी मारे गए हैं। सूत्रों से पता चला है कि भारत ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तान के सात जवानों को मार गिराया है और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे पाकिस्तान की चार सीमा चौकियों को तबाह कर दिया हैं।

You May Also Like

Leave a Reply