मानकों की अनदेखी कर बीच नदी में बना दिया गैस एजेंसी का गोदाम

Please Share

संवाददाता: कृष्णपाल सिंह रावत

थत्यूड: जौनपुर विकासखंड के थत्यूड में मानकों की अनदेखी कर बीच नदी में भारत गैस एजेंसी का गोदाम बनाया जा रहा है, जो कि बरसात के समय में किसी भी वक्त बाढ़ की चपेट में आ सकता है।

बता दें कि, इस गैस एजेंसी के गोदाम की सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत लंबे समय से मांग करते आए हैं लेकिन जब शासन के द्वारा स्वीकृति मिली तो ठेकेदार द्वारा मानकों की धज्जियां उड़ाते हुए गैस एजेंसी का निर्माण बीच नदी में करवाया जा रहा है। गौरतलब है कि वर्ष 2011 और 2013 में इस पालीगाड नदी में भीषण आपदा आने से किसानों की सैकड़ों हेक्टेयर भूमि तबाह हो गई। जबकि मुख्य बात तो यह है कि संबंधित ठेकेदार इस बात से पूरी तरह अवगत होने के बावजूद ही गैस एजेंसी का निर्माण इस नदी में करवा रहा है। जिसमें शासन-प्रशासन पर सवाल उठना तो लाजमी है।

वहीं तहसीलदार धनोल्टी के द्वारा ठेकेदार को नोटिस भी दिया गया। बावजूद उसके निर्माण कार्य पर किसी तरह की रोक अब तक नहीं लग पाई है जिससे क्षेत्र के लोग काफी आक्रोशित है। क्षेत्रीय ग्रामीणों का कहना है कि यदि नदी में बहने के लिए गैस एजेंसी का निर्माण किया जा रहा है तो हमें इस तरह का विकास नहीं चाहिए। उन्होंने शासन-प्रशासन से कार्रवाई करने की मांग की है। इस सम्बन्ध में एसडीएम धनोल्टी मुक्ता मिश्र ने बताया कि नदी में निर्माणाधीन भारत गैस एजेंसी का गोदाम का मामला सामने आते ही तहसीलदार धनोल्टी को जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जांच पूरी होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

You May Also Like