ममता बनर्जी ने DP बदलकर लगाई विद्यासागर की तस्वीर, जानिए क्यों

Please Share

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने ट्विटर और फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदलकर उसकी जगह ईश्वर चंद्र विद्यासागर की तस्वीर लगा ली है. उनके साथ-साथ टीएमसी के आधिकारिक पेज और पार्टी नेता डेरेक ओ ब्रायन की भी प्रोफाइल पिक्चर्स इसी तरह बदली हुई दिख रही हैं.

कौन थे ईश्वर चंद्र विद्यासागर?

ईश्वर चंद्र विद्यासागर बंगाली दार्शनिक और लेखक थे. ब्रह्म समाज संस्था के सदस्य विद्यासागर का सामाजिक और शैक्षणिक सुधार में बड़ा योगदान माना जाता है. उन्होंने विधवा पुनर्विवाह के मुद्दे पर भी समाज में जागरूकता फैलाने का काम किया था. पश्चिम बंगाल में जवान से लेकर बुजुर्ग तक विद्यासागर को एक प्रेरक शख्सियत मानते हैं.

ममता ने क्यों लगाई ईश्वर चंद्र विद्यासागर की तस्वीर?

मंगलवार को कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और टीएमसी समर्थकों के बीच झड़प हुई थी. बीजेपी पर आरोप लग रहे हैं कि इस झड़प के दौरान उसके कार्यकर्ताओं ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की एक प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की थी.

माना जा रहा है कि ममता बनर्जी ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा टूटने के विरोध में ही ट्विटर और फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर बदलकर विद्यासागर की तस्वीर लगाई है.

प्रतिमा टूटने पर ये बोले डेरेक ओ ब्रायन

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है. इसे उन्होंने विद्यासागर की टूटी हुई प्रतिमा की तस्वीर बताया है. उन्होंने इसे तोड़े जाने का आरोप बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगाया है.

You May Also Like