बागेश्वर: मैदानी क्षेत्रों के बाद अब पहाड़ी क्षेत्रों में भी डेंगू का डंक देखने को मिला, डेंगू से ग्रसित हुए पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण

Please Share

बागेश्वर: उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में जहां डेंगू का प्रकोप फेला हुआ है वहीं पहाड़ी  क्षेत्रोंमें भी डेंगू के मरीज मिलने से हड़कंप मच हुआ है। डेंगू के डंक का पहला मामला जिले के गरुड़ क्षेत्र में एक व्यक्ति में डेंगू की पुष्टि होने पर सामने आया।

बागेश्वर के गरुड़ निवासी पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण डेंगू की गिरफ्त में आ गए हैं। उन्हें पिछले तीन-चार दिनों से तेज बुखार था। उन्हें डॉक्टर ने डेंगू का टैस्ट करवाने के लिए कहा। टैस्ट करवाने पर डेंगू टैस्ट पॉजिटिव आया। उनका बैजनाथ अस्पताल में प्रार्थमिक इलाज किया गया। डॉक्टरों के अनुसार फिलहाल प्लेटलेट्स ज्यादा कम नहीं हुए हैं। लेकिन अस्पताल में ब्लड बैंक की सुविधा नहीं है। जिसके चलते मरीज को हायर सेंटर हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है। पूर्व में भी जिले में तीन मामले डेंगू के आ चुके हैं। उन्हें भी प्लेटलेट्स कम होने के चलते हायर सेंटर रेफर किया गया।

सम्भावना जताई जा रही है कि पहाड़ी क्षेत्रों से जिन लोगों का देहरादून, हल्द्वानी या अन्य जगहों पर आना- जाना रहता है उन्हें ड़ेंगू की शिकायत हो रही है।

You May Also Like