उत्तराखंड: महिला ने पति के पास जाने की कही बात तो दो पुरुष मित्रों ने बिल्डिंग से फेंका, मौत

Please Share

देहरादून: निर्माणधीन बिल्डिंग में महिला का शव मिलने से हड़कंप मच गया। जिसके बाद बिल्डिंग में छिपे 02 अभियुक्तों को पुलिस ने सर्च ऑपरेशन कर गिरफ्तार किया।
मामले के अनुसार, 12 अक्टूबर की रात्रि थाना बसंत बिहार क्षेत्र अंतर्गत विजय पार्क स्थित हरियाणा डेयरी के सामने निर्माणाधीन चार मंजिला बिल्डिंग से किसी चीज़ के जोर से गिरने की आवाज चीता कर्मचारी गणों को सुनाई देने पर चीता कर्मचारियों द्वारा उक्त बिल्डिंग के चौकीदार को साथ लेकर बिल्डिंग के भूतल को चैक किया तो एक महिला गंभीर रूप से घायल अचेत अवस्था में ईटो के उपर गिरी पड़ी मिली,  तुरंत थाना मोबाइल को सूचित कर रात्रि अधिकारी द्वारा घटनास्थल को सील करते हुए महिला के संदर्भ में  आसपास के लोगो से जानकारी की तो महिला का नाम आरती कनोजिया पुत्री मदनलाल नि0-  चोरखाला, बसंत बिहार, उम्र 27 वर्ष ज्ञात हुआ।
उक्त महिला को 108 का इंतजार किए बिना थाने के वाहन से दून अस्पताल पहुंचाया गया, जहां महिला की मृत्यु की पुष्टि होने पर शव को मोर्चरी में दाखिल किया गया। परिजनों द्वारा मृतिका की शिनाख्त किए जाने के उपरांत शिकायतकर्ता (मृतका के पिता) मदन लाल द्वारा आरोप अंकित किए गए कि उनकी पुत्री आरती कनोजिया का अपने पति श्याम कनोजिया से पारिवारिक विवाद चल रहा था और पिछले 6 माह से मृतिका आरती अपने मायके में रह रही थी।  मृतका की पुत्री अपने पिता के साथ ससुराल में रहने के कारण वह काफी समय से परेशान थी, जिस कारण मृतका आरती कनौजिया की जान पहचान दीपक चौहान पुत्र पूरन चंद चौहान निवासी चंदननगर देहरादून व दुर्गेश कुमार पुत्र राम तेज नि0 बलवीर रोड, डालनवाला देहरादून से हुई, जो मृतका को पसंद करते थे। अक्सर आरती को लेकर दोनों में विवाद होता रहता था, आरती नशे की आदि थी व मायके वालो को दीपक व दुर्गेश के घर आने पर आपत्ति रहती थी।  12अक्टूबर की रात्रि दीपक के साथ आरती के शराब पीकर आने पर आरती के परिजनों द्वारा उसे घर में घुसने से इन्कार कर दिया, जिस कारण दीपक अपने मित्र दुर्गेश के साथ मिलकर आरती को पास की निर्माणधीन बिल्डिंग के चतुर्थ तल में ले गया, जहां जान से मारने की नीयत उसे छत से धक्का देकर गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई।
वादी की तहरीर के आधार पर तत्काल मुकदमा पंजीकृत करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के आदेशानुसार देर रात्रि थाना बसंत विहार पर एक टीम का गठन  करते हुए fsl टीम के साथ सील किए, घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया तो बिल्डिंग के अंदर से दो संदिग्ध युवकों को पकड़ा गया,  जिनसे पूछताछ की गई तो इनके द्वारा अपना नाम दीपक व दुर्गेश बताया गया व घटना की तस्दीक शिकायतकर्ता अनुसार की गई।
मृतका आरती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे शव पर गंभीर चोटों व फेक्चर की पुष्टि हो जाने पर अभियुक्तगणों को विधिक रूप से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त गणों को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जिला कारागार भेजा जाएगा।

अभियुक्त गण
1- दीपक चौहान उर्फ अभिषेक चौहान पुत्र पूरन चौहान निवासी चंदन नगर, थाना कोतवाली नगर, देहरादून, उम्र 28 वर्ष।
2- दुर्गेश कुमार उर्फ सनी पुत्र रामतेज निवासी बलवीर रोड, थाना डालनवाला, देहरादून, उम्र 22 वर्ष।

पूछताछ का विवरण
घटनास्थल से संदिग्ध अवस्था में पकड़े गए दुर्गेश व दीपक से विस्तृत पूछताछ की गई तो दीपक द्वारा बताया कि वह आरती को पिछले 02 साल से जानता है तथा दोनों साथ में कुमार स्टोर पर काम करते हैं। इसी दौरान आरती की मुलाकात दुर्गेश नाम के व्यक्ति से हो जाने पर आरती द्वारा दीपक को इग्नोर किया जाने लगा था, जिस कारण दीपक और दुर्गेश के मध्य आपस में विवाद रहता था। दीपक आरती से शादी करना चाहता था, जिस कारण वह उस पर अपने पति से तलाक लेने के लिए दबाव बना रहा था।  इसी दौरान आरती की नजदीकी दुर्गेश से बड़ जाने पर दोनों में विवाद रहने लगा 12अक्टूबर की रात्रि आरती के मायके वालों ने दीपक के साथ घर में आने पर डांट फटकार लगाते हुए घर में घुसने से इंकार किए जाने पर  दीपक,  आरती को पास के निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत पर ले गया। आरती कनोजिया द्वारा शराब पिलाने हेतु दीपक पर दबाव बनाया गया,  दीपक द्वारा इंकार किए जाने पर आरती कनौजिया के द्वारा दुर्गेश को फोन कर शराब लाने हेतु कहा जो देर रात्रि शराब लेकर  निर्माणाधीन बिल्डिंग में पहुंचा, जहां पर विनोद व दुर्गेश के मध्य विवाद हो जाने पर आरती द्वारा दोनों को छोड़ कर अपने पति के साथ जाने की बात कही, जिस पर दोनों आग बबूला हो गए व आरती को चौथी मंजिले से धक्का देकर भागने लगे, पास में गस्त कर रही चीता पुलिस को तेज आवाज सुनाई देने व बिल्डिंग के बाहर संदिग्ध अवस्था में एक मोटरसाइकिल खड़ी दिखने पर तलाश की गई तो मृतका का शव बरामद हुआ। बिल्डिंग में छुपे दोनों अभियुक्त पुलिस की मौजूदगी के कारण कूद कर भाग नहीं पाए, जिस कारण बिल्डिंग पर ही अंधेरे में छिप गए। जिन्हें पुलिस द्वारा सर्च अभियान के दौरान मौके से पकड़ लिया गया।

You May Also Like