Uttarakhand: Video: भद्रराज मंदिर में भक्तों ने किए दर्शन, पुराणों में भद्रराज भगवान को कहा जाता है कृष्ण का बड़ा भाई बलराम!

Please Share
नरेश नौटियाल की रिपोर्ट;
मसूरी: पहाड़ों की रानी मंसूरी सें लगभग 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित भद्रराज देवता का पौराणिक मंदिर है, जंहा से देहरादून सहित सभी जगहों का अलौकिक दृश्य दिखाई देता है। पुराणों के अनुसार भद्रराज भगवान कृष्ण के बडे भाई बलराम को कहा जाता है। जिनकी पूजा अर्चना इस मंदिर में सैकडों सालों से होती आ रही है।
प्रति वर्ष 16 और 17 अगस्त को लगने वाले मेले में इस बार श्रदालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। श्रदालु दूर दराज के क्षेत्रों से पैदल चलकर भारी संख्या में बल भद्रराज के दर्शन के लिए पहुँच रहै है। भगवान भद्रराज मंदिर में लगने वाले भोगों में दूध, दही, मक्खन, आटे का रौट आदि प्रमुख है।

यह भी पढ़ें: कर्नल अजय कोठियाल होंगे ‘आप’ का मुख्यमंत्री चेहरा – दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने देहरादून आकर की घोषणा, देखें LIVE

भद्रराज मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेश नौटियाल ने कहा कि पिछले साल कोविड के कारण मेला का आयोजन नहीं किया गया था, लेकिन इस बार श्रधालुओं के आग्रह पर भगवान भद्रराज के दर्शन की अनुमति समिति द्वारा दी गई, जिसमें कोविड नियमों का अनुपालन किया जा रहै है। उन्होंने भगवान बल भद्रराज से कोविड महामारी के संकट से मुक्ति मिले की कामना की।
देखें क्या कुछ कहा भद्रराज मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेश नौटियाल व मंदिर के पुजारी राकेश मैठाणी ने
 

You May Also Like