ठेकेदारों की बल्ले-बल्ले… सरकार देगी बोनस

Please Share

देहरादून: प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से ठेकेदार सरकार के खिलाफ काम नहीं मिलने से परेशान हो कर आंदोलन कर रहे हैं। एक तरफ जहां ठेकेदार काम के लिए मारे-मारे फिर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर सरकार ने चारधाम से जुड़े कार्यों को समय पर करने वाले ठेकेदारों को बोनस देने का एलान कर दिया।
मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में शनिवार को चारधाम यात्रा मार्ग के सुधारीकरण कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों, कार्यदायी संस्थाओं और ठेकेदारो से भी प्रगति की जानकारी ली। भू-अधिग्रहण, मुआवजा वितरण, वन भूमि हस्तांतरण, कार्य शुरू होने की तिथि और कार्य पूर्ण होने की तिथि का टाइम फ्रेम तय किया। उन्होंने कहा कि समय से पहले कार्य पूर्ण करने वाले ठेकेदारों को बोनस के रूप में प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। साथ ही कटिंग कार्य हर हाल में अप्रैल तक पूरे करने के निर्देश भी दिए।
सवाल यह है कि समय से पहले काम कैसे पूरा हो सकता है, खासकर उन जगहों पर जहां, सड़क चैड़ीकरण का काम होना है। दिल्ली-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर चैड़ीकरण और डामरीकरण का काम पिछले पांच सालों से अधूरा पड़ा हुआ है। यही हाल प्रदेश के दूसरे मार्गों का भी है।

You May Also Like

Leave a Reply