बड़ाहाट के थौलू में मिलेगी स्थानीय कलाकारों एवं उत्पादों को वरीयता

Please Share

उत्तरकाशी: आगामी 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पर्व से शुरू होने वाले उत्तरकाशी के पौराणिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक मेले को सफल बनाने के लिए जिला पंचायत ने तैयारी शुरू कर दी है। इस वर्ष मेले को भव्य रूप देने के लिए मेला समिति ने स्थानीय उत्पादों, पौराणिक वेशभूषा, महिला मंगल दलों तथा स्थानीय कलाकारों को खास जगह दी जायेगी।

बाडाहाट के थौलू में मणिकर्णिका घाट, केदार घाट, शंकरमठ घाट, जड़भरत सहित जोशियाड़ा में स्थित स्नान घाटों पर विद्युत प्रकाश की व्यवस्था करने के साथ ही महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम बनाया जाएगा। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र मटूड़ा ने कहा कि जोशियाड़ा तथा केदारघाट झूला पुल पर फैंसी लाईट लगाने के साथ ही मणिकर्णिका घाट पर नियमित आरती की जायेगी।

बता दें कि गत वर्ष आचार संहिता लगने के कारण मेला जिला प्रशासन ने करवाया था लेकिन इस वर्ष मेला पुन: जिला पंचायत की देखरेख में होगा।

जिला पंचायत अध्यक्ष जसोदा राणा ने कहा कि  2018  माद मेले की ये प्रथम बैठक है जिसमें समितियों का गठन किया गया है। इस बार के माद मेले मैं स्थानीय उत्पादों के साथ साथ स्थानीय कलाकारों को महत्त्व दिया जाएगा जिसे हम अपनी संस्कृति को संजोएं रख सकेंगे।

You May Also Like

Leave a Reply