केवी आईटीबीपी देहरादून ने ‘हरित दीवाली’ मनाकर दिया खास संदेश

Please Share

देहरादून: केन्द्रीय विद्यालय आईटीबीपी देहरादून ने ‘हरित दीवाली’ मनाने के साथ एक विशेष सन्देश दिया। यहाँ प्रदूषण मुक्त ‘हरित दीवाली’ मनायी हर्षोल्लास के साथ मनाई गयी।

लक्ष्मी-गणेश प्रतिमा के समक्ष दीपप्रज्वलन व गणेश स्तुति के साथ कार्यक्रम शुरु हुआ। इस दौरान छात्राओं द्वारा हरित दीवाली और वर्तमान व भविष्य के लिए हरित दीवाली की उपयोगिता पर अपने विचार प्रस्तुत किए गए। साथ ही विद्यार्थियों ने एक लघु नाटिका के माध्यम से पटाखों व उससे होने वाले दुष्परिणाम को सजीवता से प्रस्तुत किया। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गयी। साथ ही विद्यार्थियों द्वारा आह्वान किया गया कि, वे अपने द्वारा शुरू की गई हरित दीवाली की मुहिम और इसके पीछे छिपे उद्देश्यों को जन-जन तक पहॅुचाने का कार्य करेंगे।

कार्यक्रम प्रभारी स्वाति पोखरियाल एवं सहप्रभारी राकेष चंद गोयल के साथ प्राचार्य संजय कुमार के मार्ग निर्देशान में ‘हरित दीवाली’ मनाने का विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया गया।

इस अवसर पर प्राचार्य द्वारा डा0 अभिषेक को प्रतीक चिन्ह् के रूप में तुलसी पौधा भेंट कर सम्मानित किया गया। वहीँ दीवाली उपहारों के रूप में एक ख़ास संदेश देते हुए विद्यार्थियों ने प्राचार्य और अतिथियों बीएस सजवान, जेएस भंडारी आदि को तुलसी पौधा भेंट किया।

इस अवसर पर उप प्राचार्य सचिन राठौर, अजय घिन्डियाल, आरके सिंह, अंजली चंदोला, पूजा, हुक्मा नेगी, सोनाली, शेखर आदि मौजूद रहे।

You May Also Like