कोरोना वायरस: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने चीन से आने वाले श्रीनगर हवाई अड्डे पर लोगों की स्क्रीनिंग का दिया आदेश

Please Share

जम्मू-कश्मीर: प्रशासन ने चीन, नेपाल और अन्य क्षेत्रों से आने वाले श्रीनगर हवाई अड्डे पर लोगों की थैसस्क्रीनिंग का आदेश दिया है, जहां कोरोना वायरस के पुष्ट मामले सामने आए हैं। विदेशों में उड़ान भरने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग। हाल ही में एक विकास में, नागरिक सुरक्षा महानिदेशालय (DGCA) ने कोरोना वायरस प्रभावित चीनी शहर से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए वुहान के लिए एयर इंडिया की उड़ान को मंजूरी दी है।

एक डॉक्टर के शरीर ने गुरुवार को चेतावनी दी कि उपन्यास कोरोना वायरस के कश्मीर में फैलने का खतरा था क्योंकि दुनिया भर के पर्यटक घाटी में आते हैं। डॉक्टर्स एसोसिएशन ऑफ कैशमीर (DAK) के अध्यक्ष सुहैल नाइक ने कहा कि चीन भारत के पास स्थित है और वहाँ घाटी में पहुंचने वाले कोरोनो वायरस के शस्त्रागार हैं क्योंकि यह एक पर्यटन स्थल है। उन्होंने कहा, “चीन में कोरोनो वायरस के हालिया प्रकोप के बाद, कश्मीर में उपन्यास वायरस का एक संभावित खतरा है क्योंकि दुनिया के कुछ हिस्सों से लोग यहां पर्यटकों के रूप में आते हैं,” उन्होंने कहा। “कई देशों में कश्मीर के साथ सीधी हवाई यात्रा होती है। कॉट कोरोनो वायरस कश्मीर में आ सकते हैं। डीएके के प्रमुख ने कहा कि वायरस को मनुष्यों के बीच घनिष्ठ संपर्क के माध्यम से दरकिनार किया जा सकता है। नॉर्थ कोरोनो वायरस के सामान्य लक्षणों में श्वसन संबंधी लक्षण जैसे बुखार, खांसी, सांस की तकलीफ और सांस लेना शामिल हैं। कठिनाइयों।

वहीँ डोक्टर का कहना है कि”चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, हम पूरी तरह से स्थिति को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं क्योंकि घाटी से इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया है,” उन्होंने कहा कि वायरस व्यक्ति से आसानी से गुजरता नहीं दिखता है जब तक कि निकट संपर्क नहीं होता है, जैसे कि जब प्रदान किया जाता है तो रोगियों की देखभाल। लोगों को खुद को साफ रखने और संक्रमित व्यक्तियों से दूर रहकर अपनी देखभाल करने की आवश्यकता है।

You May Also Like