कोहरे ने थामे 100 से ज्यादा ट्रेनों के पहिए, 15 फरवरी तक रद्द

Please Share

नई दिल्ली: रेलवे ने कोहरे को देखते हुए 130 से ज्यादा ट्रेनें रद्द कर दी हैं। इसमें अधिकतर ट्रेन उत्तर रेलवे और उत्तर मध्य रेलवे की ट्रेन हैं। ये सभी ट्रेन 15 फरवरी 2019 तक रद्द रहेंगी। इसमें उत्तर मध्य रेलवे की 21 ट्रेनें आज से ही रद्द हो गई हैं। वहीं उत्तरी रेलवे की 104 से ज्यादा ट्रेन 14 दिसंबर से रद्द कर दी गई हैं।  इसे लेकर उत्तर रेलवे ने बयान भी जारी किया है। वहीं 14 ट्रेनों के फेरों को भी घटाया गया है। रद्द की गई अधिकतर ट्रेन अम्बाला, जलंधर सिटी, अमृतसर, पठानकोट, लखनऊ, कानपुर, जौनपुर, प्रयाग, बाराबंकी, फैजाबाद, दिल्ली, रायबरेली, गाजियाबाद, मेरठ, रोहतक, नई दिल्ली, पलवल और मुरादाबाद जैसे शहर से चलती हैं।

उत्तर मध्य रेलवे ने आगरा केंट, ग्वालियर, झांसी, बीना, भरतपुर, खजुराहो और इटारसी से चलने वाली ट्रेन हैं। रेलवे के पूछताझ नंबर 139 पर फोन कर ट्रेन की जानकारी ली जा सकती है। इसके अलावा रेलवे की वेबसाइट पर www.enquiry.indianrail.gov.in और आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctc.co.in पर भी ट्रेनों की जानकारी ले सकते हैं। कुंभ मेले को देखते हुए प्रयाग-फैजाबाद-प्रयाग पैसेंजर को 11 जनवरी से शुरू कर दिया जाएगा।  वहीं, प्रयाग जौनपुर, प्रयाग कानपुर और प्रयाग लखनऊ पैसेंजर ट्रेन को भी 11 जनवरी से ही फिर से शुरू कर दिया जाएगा। बाकि ट्रेनें 15 फरवरी के बाद शुरू होंगी। उत्तर मध्य रेलवे ने भी कई ट्रेनों को रद्द करने का एलान किया है। ट्रेन रद्द होने से यात्रियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।

15008 लखनऊ-वाराणसी सिटी एक्सप्रेस में 16 दिसंबर को लखनऊ से और 15007 वाराणसी सिटी-लखनऊ-एक्सप्रेस में 17 दिसंबर को वाराणसी सिटी से स्लीपर क्लास का एक-एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।  15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में 16 दिसंबर को गोरखपुर से और 15066 पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस में 17 दिसंबर को पनवेल से शयनयान श्रेणी का एक-एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। 15063 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस में 17 दिसंबर को गोरखपुर से और 15064 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 18 दिसंबर को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से स्लीपर क्लास का एक-एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा।

You May Also Like