एक्सक्लूसिव: बैंक में सुरक्षित नहीं आपका पैसा, बैंक में रात को चलती है पार्टी!

Please Share

पिथौरागढ़: एसबीआई की डीडीहाट शाखा दिन में बैंक और रात में पार्टी हाॅल में बदल जाता है। कर्मचारी रात को बैंक के भीतर ही शराब पीते हैं और उसके बाद पूरी रात गाने बजाकर डांस किया जाता है। बैंक की इस लापरवाही से बैंक में रखा आपका पैसा सुरक्षित नहीं है। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि, देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को लीड करने वाला बैंक सुरक्षा को लेकर कितना संवेदनशील है।

एसबीआई डीडीहाट शाखा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देख जा रहा है कि, रात करीब 10 से 11 बजे के बीच बैंक का गेट खुला है। बैंक के भीतर से गानों की आवाज के साथ ही हल्ला भी सुनाई दे रहा है। बैंक कर्मचारी बैंक का गेट खुला छोड़कर शराब के नशे में धुत्त होकर नाच रहे हैं। इस बीच वीडियो बनाने वाले व्यक्ति की आवाज सुनकर एक कर्मचारी बाहर आकर शटर को बंद कर देता है।

आपत्ति पार्टी करने पर नहीं, बल्कि पार्टी के तरीके पर है। क्या बैंक इस चीज की इजाजत देता है कि, बैंक को निर्धारित समय के बाद भी आधी रात तक खुला रखा जा सकता है। बैंक के लाॅकर में ग्राहकों की संपत्ति के साथ पैसा भी रखा होता है। इस बीच कोई घटना होती, तो उसका जिम्मेदार किसे माना जाए। बहरहाल जो भी हो, मामला बेहद गंभीर है। वहीं मामले में शाखा प्रबंधक ने बताया कि, बैंक में कर्मचारिओं के विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। लेकिन ऐसे में सवाल उठता है कि, इस तरह की पार्टी का आयोजन बैंक में कैसे किया जा सकता है, वो भी रात के समय में, जबकि लोगों की पूँजी बैंक में जमा है, जिसकी सुरक्षा से ये खिलवाड़ है।

You May Also Like