खाई में गिरी स्कूली बच्चों से भरी मैक्स, 14 घायल, 1 की मौत

Please Share

कोटद्वार: उत्तराखंड के कोटद्वार में चौबट्टाखाल तहसील क्षेत्र के नौगांवखाल-मथाना मोटर मार्ग पर एक बड़ा हादसा हो गया। यहां स्कूली बच्चों से भरी मैक्स खाई में गिर गई। इस दौरान हादसे में एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि करीब 14 बच्चे घायल हो गए हैं।

दरअसल, स्कूल की छुट्टी के बाद बच्चे मैक्स से वापस घर आ रहे थे, तभी नौगांवखाल-मथाना मोटर मार्ग पर पणखेत ब्लॉक से 500 मीटर आगे वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। इस दौरान गाड़ी में 15 स्कूली बच्चे मौजूद थे। जिनमें 1 बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई और 14 बच्चे घायल हो गये। वहीं घटना के बाद मौके पर बड़ी संपैख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए और बच्चों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। घायल बच्चों को पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से खाई से बाहर निकाला। हादसे में 14 घायल बच्चों में से आठ बच्चों को मामूली चोटें आई है जबकि तीन बच्चों को गंभीर चोटें आईं हैं। मामूली चोट से घायल बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है, वहीं गंभीर रूप से घायल बच्चों को कोटद्वार बेस अस्पताल पहुंचाया गया है।

वहीं हादसे को लेकर पौड़ी के तहसीलदार एच.एम खंडूडी  ने हैलो उत्तराखण्ड न्यूज को जानकारी देते हुए  बताया कि हादसे के वक्त गाड़ी में 15 बच्चे मौजूद थे जिनमें से 1 बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई औऱ 14 बच्चे घायल हो गए जिन्हें ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक बच्ची की पहचान राधिक (कक्षा 5) पिता कुलदीप के रूप में हुई है।

You May Also Like