खाई में गिरी कार, दुर्घटना में दो लोगों की मौत, एक घायल

Please Share

बागेश्वर: पहाड़ी क्षेत्रों की सडकों को लेकर भले ही सरकार लाख दावे कर ले, लेकिन धरातल पर ये दावे खोखले साबित हो रहे हैं। इन क्षेत्रों की सड़कों की बदहाली के कारण कई बार लोगों को अपनी जान तक से हाथ धोना पड़ जाता है, लेकिन सरकार है कि, ऐसे कई हादसों के बाद भी नहीं चेत रही है और लगातार पहाड़ी क्षेत्रों की सड़कों को लेकर असंवेदनशील बनी हुई है। इसी बदहाली के चलते एक बार फिर बागेश्वर के दूरस्थ क्षेत्र में बुधवार देर रात हादसा हुआ, जिसमे दो लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया।

चसमदीदों का कहना है कि, एक ऑल्टो कार वाहन संख्या यूके 06 जी 1781 हल्द्वानी से आ रही थी। हल्द्वानी से वाहन में तीन लोग  सवार थे। वाहन चालक भजन सिह, मोहन सिह और आनन्द सिह। कपकोट से कर्मी मोटर मार्ग से ऊपर चढते समय दो साथी दयाल सिह और हिम्मत सिह कार में बैठे और सोराग की तरफ चल दिये। सोराग से पूर्व धूर बैन्ड के पास कार खराब रोड़ और बारिश के कारण अनियन्त्रित होकर 200 मीटर गहरी खायी में समा गयी।

वहीं उनके परिजनों का कहना है कि, भीषण बारिश के कारण धूर मोड के पास  कार गहरी खायी में गिरी। कपकोट अस्पताल में लाने से पूर्व ही दोनों ने बीच में ही दम तोड दिया। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश ऐठानी ने मौके पर पहुँच राहत बचाव कार्य मे योगदान दिया। हरीश ऐठानी का कहना है कि, हिमालयी क्षेत्रो के सड़कों की दूर्दशा इतनी खराब है कि, कभी भी हादसा हो सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि, सरकार को सड़कों की ओर ध्यान देना चाहिये। जबकि वर्तमान मे पर्यटन सीजन चल रहा है।

You May Also Like