कश्मीरी पंडितों को कश्मीर में दोबारा बसाने की मांग को लेकर अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद व बजरंग दल ने पीएम को सौंपा ज्ञापन

Please Share

देहरादून: कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए धारा हटाकर कश्मीरी पंडितों को दोबारा कश्मीर में बसाने की मांग को लेकर शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू परिषद व राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की ओर से गांधी पार्क से डीएम कार्यलय तक रैली निकाली गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि, यदि शीघ्र ही कश्मीरी पंडितों को वापस नही बसाया गया तो कार्यकर्ता देशव्यापी आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रदेश अध्यक्ष अमित तोमर के नेतृत्व में बजरंग दल व अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता गांधी पार्क में एकत्र हुए। यहां पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ताओ ने इंदिरा मार्किट, लैंसडौन चौक, बुद्धा चौक, नगर निगम, दून हॉस्पिटल से डीएम कर्यालय तक नारेबाजी करते हुए  रैली निकाली। यहाँ पर कश्मीरी पंडितों को बसाए जाने, धारा 370 व 35 ए को हटाए जाने की मांग को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से पीएम को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान अमित तोमर ने कहा कि, 18-19 जनवरी 1990 की वो काली मध्यरात्रि कोई भी कश्मीरी पंडित आज तक नहीं भूला सके और वो जहन में एक दर्द बना हुआ है। उस रात कश्मीर घाटी में खुले आम मस्जिदों से एलान हुआ कि, कश्मीरी पंडित तत्काल घाटी छोड़ दें अन्यथा उनकी हत्या कर दी जाएगी। साथ ही उन्होंने चुनाव के दौरान कश्मिरी पंडितों को लेकर किये गये वादों को पूरा ना करने पर मोदी सरकार को भी जमकर कोशा।

You May Also Like