कश्मीर पर गृह मंत्री अमित शाह और एनएसए डोभाल ने की बड़ी बैठक

Please Share

नई दिल्ली: सोमवार को गृह मंत्रालय में जम्मू-कश्मीर को लेकर अहम बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह ने की। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा समेत कई वरिष्ठ खुफिया अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में NSA अजीत डोभाल ने जम्मू कश्मीर की वर्तमान स्थिति के बारे में गृह मंत्री अमित शाह को बताया। कश्मीर घाटी से लौटने के बाद NSA डोभाल की गृहमंत्री शाह के साथ यह पहली बैठक है। उन्होंने घाटी में 11 दिनों तक रहकर हालात पर व्यक्तिगत रूप से नजर रखी। वहीं इस दौरान जम्मू कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में लगाई गई पाबंदियों से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा हुई।

ज्ञात हो कि, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को केंद्र द्वारा निरस्त करने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के बाद से पांच अगस्त से संचार संपर्कों और लोगों की आवाजाही पर पाबंदी लगाई गई है। इस दौरान NSA डोभाल ने 11 दिन तक जम्मू कश्मीर के हालात का जायजा लिया। जम्मू दौरे के दौरान उन्होंने जम्मू कश्मीर में सुबह-शाम संबंधित सुरक्षा अधिकारियों से लेकर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठकें कीं। इस दौरान वह जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद प्रभावित इलाके अनंतनाग में भी नजर आए और स्थानीय लोगों से बातचीत करते दिखे थे।

You May Also Like